सीमा पर जान गंवाने वाले शहीदों के परिवारों को संभाल रही पंजाब सरकार

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 04:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क. देश की रक्षा करते हुए सीमा पर शहीद होने वाले जवानों के परिवारों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब सरकार मददगार साबित हो रही है। हालांकि, एक जवान बेटे के शहीद होने का नुकसान पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन सरकार की ओर से एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता मिलने से शहीद के परिवार को बड़ी आर्थिक मदद मिल रही है। इससे न केवल परिवार का जीवन स्तर ऊंचा हो रहा है, बल्कि शहीद के माता-पिता, पत्नी और बच्चों को भी जीवन यापन में कोई कठिनाई नहीं हो रही।

PunjabKesari

लद्दाख हादसे में शहीद हुए सूबेदार रमेश लाल के परिवार के साथ दुःख साझा करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें एक करोड़ रुपए का चेक दिया। इसके अलावा उन्होंने शहीद के नाम पर गांव में एक स्टेडियम बनाने और सड़क का नाम शहीद रमेश लाल के नाम पर रखने की घोषणा की।

PunjabKesari

पंजाब सरकार केवल आर्थिक सहायता ही नहीं दे रही, बल्कि मुख्यमंत्री खुद शहीद के घर जाकर परिवार के साथ संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। पहले शहीदों के परिवारों को केवल सिलाई मशीनें दी जाती थीं, लेकिन अब शहीदों को सम्मान देने की नीति के तहत एक करोड़ रुपए की मदद दी जा रही है। हालांकि किसी की जान की कीमत नहीं लगाई जा सकती, लेकिन शहीदों को सम्मान के रूप में यह राशि प्रदान की जा रही है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News