पंजाब में  "बादलों"  की करारी हार पर खुशी से झूमे विदेशी सिख, भगवंत मान को भेजी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Thursday, Mar 10, 2022 - 06:25 PM (IST)

लंदन (सरबजीत सिंह बानूर):  पंजाब विधान सभा चुनाव में केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) की शानदार वियज और  शिरोमणि अकाली दल बादल की शर्मनाक हार पर विदेशी सिखों ने खुशी मनाई है । आम आदमी पार्टी की सरकार को पूर्ण बहुमत की खबरें फैलते ही विदेशों में बसे सिखों ने पंजाब आप प्रमुख भगवंत मान और पूरे पंजाब के युवाओं की जीत के साथ ही नए पंजाब के लिए शुभकामनाएं दी  हैं।

 

विदेशी सिखों का आरोप है कि  अकाली दल की सरकार के दौरान बरगाड़ी और पंजाब में अन्य स्थानों पर गुरु ग्रंथ साहिब की  बेअदबी के मामलों में बादल सरकार प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से शामिल थी।   लेकिन विदेश बैठे ये तथाकथित सिख पंथक तथाकथित बादल सरकार पर अदालतों में  कुछ नहीं कर सके।  उन्होंने कहा कि लेकिन उनकी दुआओं ने असर दिखाया  एक के बाद एक भाजपा  व अकाली नेताओं के पतन की खबर से खुशी की लहर दौड़ गई।  


बता दें कि पंजाब की राजनीति में खालिस्तान पार्टियों और उनके समर्थकों द्वारा दिखाई गई गहरी दिलचस्पी ने पंजाब की राजनीति में हलचल मचा दी है। दिल्ली किसान मोर्चा की सफलता के बाद, विदेशी सिख पंजाब में बदलाव चाहते थे लेकिन किसान नेताओं की उदासीनता के कारण प्रवासी सिखों ने शिरोमणि अकाली दल बादल, भाजपा, कांग्रेस और किसान नेताओं से दूरी बना ली। उन्होंने अमृतसर की जीत पर जोर दिया। परिणामस्वरूप विदेशी सिख अभिभूत हुए लेकिन सिमरनजीत सिंह मान की हार से दुखी हुए लेकिन खालिस्तान समर्थक वोट में वृद्धि देखकर खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News