पुलवामा आतंकी हमलाः पाकिस्तान की तारीफ करने के आरोप में अध्यापिका गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 07:54 PM (IST)

बेंगलूरूः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान की तारीफ करने के आरोप में कर्नाटक के एक निजी स्कूल की एक अध्यापिका को गिरफ्तार किया गया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि बेलगावी के शिवपुरा स्थित स्कूल की अध्यापिका जिलेखा बी को शनिवार की रात तब गिरफ्तार कर लिया गया जब सोशल मीडिया पर उसने ‘पाकिस्तान की जय हो’ लिखा।

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी करने के मामले में राज्य में यह दूसरी गिरफ्तारी है। शनिवार को शहर के एक कॉलेज के एक कश्मीरी छात्र को भी गिरफ्तार किया गया था जिसने सोशल मीडिया पर जैश ए मोहम्मद के हमलावर आतंकवादी की तारीफ की थी।

स्थानीय अदालत में किया गया पेश
पुलिस ने बताया कि बेलगावी निवासी अध्यापिका को रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसे वहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।अध्यापिका के पोस्ट से लोगों का गुस्सा भड़क उठा था। कुछ युवा उसके घर के पास एकत्र हो गए थे जिन्होंने पथराव किया और उसके घर को कथित तौर पर जलाने की कोशिश की।

जानिए क्या था पूरा मामला
घटनास्थल पर तुरंत पुलिस पहुंच गई थी और महिला तथा प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इससे पहले शनिवार को कश्मीर के बारामूला जिला निवासी 23 वर्षीय छात्र ताहिर लतीफ को गिरफ्तार किया था। उसने जैश ए मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार और शहीद जवानों के शवों की कथित तौर पर तस्वीरें लेकर इन्हें व्हाट्सअप पर अपना डिस्प्ले प्रोफाइल बनाया था और आतंकवादी की तारीफ की थी।

पुलिस ने एक अन्य कश्मीरी युवक आबिद मलिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है जिसने फेसबुक पर कथित तौर पर आतंकी हमले की तारीफ करते हुए इसे ‘‘असली र्सिजकल स्ट्राइक’’ करार दिया था। शिकायत दर्ज होने के बाद फेसबुक ने उसका अकाउंट डिलीट कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News