Pulwama attack: जांबाज शहीदों को देश का सलाम, आज होगी अंतिम विदाई

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 11:51 AM (IST)

नई दिल्लीः पुलवामा में शहीद हुए जवानों का आज अपने-अपने पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीदों के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री भाग लेंगे। शुक्रवार को सीआरपीएफ के शहीद जवानों के शवों को श्रीनगर से C-17 ग्लोब हवाई जहाज से दिल्ली लाया गया, जहां प्रधानमंत्री समेत विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने श्रद्धांजलि दी। इसके बाद पार्थिव शरीर को शहीदों के पैतृक गांव रवाना कर दिए गए।

PunjabKesari

सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवद्र्धन सिंह राठौड़, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ, नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक आर आर भटनागर ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के पार्थिव शरीरों को यहां से उनके पैतृक स्थानों पर ले जाया जायेगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। राजनाथ सिंह सुबह सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक में हिस्सा लेने के बाद स्थिति का जायजा लेने श्रीनगर गए थे। उन्होंने श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के मुख्यालय में भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी।

PunjabKesari

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपने काम पर वापस लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया। श्रीनगर से लगभग 20 किलोमीटर दूर पुलवामा के इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News