छठी क्लास के छात्र ने सहपाठी पर ताबतोड़ चाकू से किए वार....स्कूल में सभी बच्चों के सामने हुई ये बदमाशी

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 08:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  स्कूल में दो बच्चों के बीच झड़प का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया।  यह जानकारी हैरानी होगी कि छठी क्लास के एक छात्र ने ताबड़तोड़ कैंची से  अपने एक सहपाठी पर वार कर दिया।  इससे वह बेहद ही गंभीर रूप से घायल हो गया।  पीड़ित छात्र के परिजन का आरोप है कि फर्स्ट एड के बाद 40 मिनट तक स्कूल ने बच्चे को अस्पताल नहीं भेजा। काफी देर के बाद जब परिवार वालों को पता चला तो वह खुद ही घायल बच्चे को अस्पताल लेकर गए और इलाज कराया।
 
छात्र के परिजन ने बताया कि स्कूल में क्लास रूम के अंदर सारे बच्चों के सामने यह घटना घटी है। आरोपी छात्र ने हमारे बच्चे पर पीछे से कैंची से हमला कर सिर में मारा। इस दौरान अपने को बचाने में बच्चे के हाथों में भी गंभीर जख्म हो गए।  घटना के 40 मिनट बाद भी स्कूल की ओर से छात्र को हॉस्पिटल नहीं गए जबकि परिवार वाले खुद बच्चे को बाइक पर बैठाकर हॉस्पिटल ले गए।

 इस मामले में  झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने ईमेल के माध्यम से रांची के उपयुक्त और राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग को पत्र लिखा है। उनसे इस  पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच कर स्कूल प्रबंधन के ऊपर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। .

झारखंड अभिभावक महासंघ के महासचिव मनोज मिश्रा ने कहा है कि स्कूल के दबाव और नकारात्मक रवैया के कारण अभिभावक हताश और निराश हैं।  उनकी मांग है की दोषी छात्र को स्कूल से निकाल दिया जाए। हालांकि, उसे सिर्फ सस्पेंड किया गया है। हालांकि  इसको लेकर पीड़ित के माता-पिता नाखुश हैं। मामले में कैराली स्कूल के प्रिंसिपल राजेश पिल्लई ने बताया की घटना को स्कूल प्रबंधन ने गंभीरता से लिया है। उचित करवाई की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News