भाजपा सांसद और आप विधायक के बीच सरेआम नोकझोंक, केजरीवाल ने गुंडागर्दी के लगाए आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 18, 2024 - 07:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क : गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक पर सरकारी अधिकारियों को धमकाने का आरोप लगाए जाने के बाद दोनों नेताओं के बीच तीखी नोकझोंक हुई। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। दोनों ही नेता मौजूदा आम चुनाव में भरूच लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। भाजपा के भरूच से सांसद मनसुख वसावा और आप के देदियापाड़ा विधायक चैतर वसावा के बीच शुक्रवार को नर्मदा जिले के देदियापाड़ा में तीखी नोकझोंक हुई। इस घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया में प्रसारित हो रहा है। कथित वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों नेता बड़ी संख्या में समर्थकों से घिरे हुए हैं और उनके (समर्थकों के) बीच भी जुबानी जंग हो रही है। पुलिस ने हस्तक्षेप करके स्थिति को नियंत्रित किया।

पुलिस उपाधीक्षक लोकेश यादव ने कहा कि बाद में दोनों नेताओं के समर्थकों ने एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि शिकायतों के आधार पर जांच की जा रही है। यह सब शुक्रवार शाम को भाजपा सांसद द्वारा ‘एक्स' पर किये गये एक पोस्ट के बाद शुरू हुआ, जिसमें उन्होंने आप विधायक पर देदियापाड़ा तालुका विकास अधिकारी (टीडीओ) को धमकी देने का आरोप लगाया और कहा कि वह तुरंत टीडीओ कार्यालय पहुंच रहे हैं। उन्होंने ‘एक्स' पर अपने पोस्ट में कहा, ‘‘देदियापाड़ा में तालुका पंचायत कार्यालय में तालुका विकास अधिकारी को विधायक चैतर वसावा ने धमकी दी थी। कार्यालय से कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया गया और बाहरी लोगों द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, जिससे कार्यालय के कर्मचारियों में भय पैदा हो गया।''

मनसुख जब अपने समर्थकों के साथ टीडीओ कार्यालय पहुंचे तो वहां उनका सामना आप विधायक चैतर और उनके समर्थकों से हुआ। इसके बाद दोनों में नोकझोंक शुरू हो गई। वीडियो में चैतर वसावा को भाजपा नेता से कहते हुए सुना गया, ‘‘अगर मैंने टीडीओ को धमकी दी है तो सबूत के साथ शिकायत दर्ज कराएं। मैं अपनी फाइल के साथ यहां आया हूं...देदियापाड़ा का माहौल खराब करने की कोशिश मत कीजिए।'' भाजपा सांसद ने कहा, ‘‘यह मेरा लोकसभा क्षेत्र है और मैं यह जानने के बाद यहां आया हूं कि आपने अधिकारी को धमकी दी है...यहां आना मेरा कर्तव्य है क्योंकि वह मेरी सरकार के अधिकारी हैं।'' गुजरात में 25 लोकसभा सीट के लिए सात मई को मतदान हुआ। मतगणना चार जून को होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News