कर्नाटक विधानसभा में आमने-सामने हुए बीजेपी और कांग्रेसी विधायक

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2024 - 08:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कर्नाटक विधानसभा में उस समय मामला गर्म हो गया जब कुछ बीजेपी विधायकों ने वाल्मीकि बोर्ड में हुए करोड़ों के घोटाले को लेकर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को सभी घोटालों का बाप बता दिया। इसी दौरान बीजेपी विधायकों और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के बीच महौल काफी तनावपूर्ण हो गया जिसके बाद विपक्षी नेता विधानसभा से बाहर चले गए।

कुछ बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के मानसून के दुसरे दिन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के सदन में उपस्थित ना रहने पर भी नाराजगी जाहिर की, जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने सत्ता पर बैठी कांग्रेस पर विभिन्न घोटालों में शामिल होने का आरोप लगाया, जिससे तनाव बढ़ गया। डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने पलटवार करते हुए भाजपा विधायक और कर्नाटक के पूर्व मंत्री अश्वथ नारायण को "आदतन घोटालेबाज" कहा। इस जवाब के बदले बीजेपी विधायकों ने डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को सभी घोटालों का बाप बता दिया और सदन से 'गली गली में शोर है कांग्रेस वाले चोर है' का नारा लगाते हुए बाहर चले गए। विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन बीजेपी और जेडीएस के नेताओं ने गैरकानूनी तरीके से मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण और वाल्मीकि बोर्ड घोटाला के द्वारा जगहों के आवंटन को लेकर कांग्रेस सरकार की निंदा की थी।

वाल्मीकि बोर्ड घोटाला है क्या आईए जानते हैंं-

यह मामला तब सामने आया जब कर्नाटक महर्षि वाल्मीकि अनुसूचित जनजाति विकास निगम लिमिटेड के लेखा अधीक्षक पी चंद्रशेखरन ने 26 मई को आत्महत्या कर ली थी और उसने 87 करोड़ रुपये के फंड की हेराफेरी करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के दबाव का हवाला दिया था। ये मामला तब सामने आया जब चंद्रशेखरन ने अपने छह पन्नों के सुसाइड नोट में दो अधिकारियों का नाम लिया जिसके बाद करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक बी नागेंद्र को छह दिन की ईडी हिरासत में भेज दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News