भाजपा सांसद गरीबों के मकान तुड़वा रहे, आजादी के बाद से वहां रह रहे लोगों को कर दिया बेघर: AAP

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 08:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (आप) ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा सांसद अपनी पार्टी की केंद्र सरकार के तहत आने वाले विभागों से गरीबों के मकान तुड़वाकर उन्हें बेघर बना रहे हैं। ‘आप' के नेता और विधायक दुर्गेश पाठक ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सिविल लाइंस में मकान “अवैध रूप से ढहाए गए” और आजादी के बाद से वहां रह रहे लोगों को “बेघर”कर दिया गया।

बीजेपी ने आरोपों पर नहीं दी कोई प्रतिक्रिया
उन्होंने कहा, “अब रेलवे ने 22 जुलाई को बरार स्क्वायर की झुग्गियों को तोड़ने का नोटिस दिया है, लेकिन नई दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद बांसुरी स्वराज वहां लोगों से मिलने नहीं गईं।” भाजपा ने आप के आरोपों पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पाठक ने लगाए आरोप
पाठक ने आरोप लगाया, “कुछ दिन पहले ही डीडीए ने सिविल लाइंस इलाके में हजारों लोगों के मकानों को आक्रामक तरीके से ध्वस्त कर दिया था और डीडीए के अधिकारी अब भी उस इलाके में जाकर लोगों को धमकाते हुए कह रहे हैं कि और मकान भी तोड़े जाएंगे।” उन्होंने कहा, “वहीं केंद्र सरकार के रेलवे विभाग ने 22 जुलाई से पहले बरार स्क्वायर में रेलवे ट्रैक के पास लोहा मंडी, बुध नगर, इंद्रपुरी में हजारों झुग्गियों को तोड़ने का नोटिस लगा दिया है। रेलवे विभाग भी भाजपा की केंद्र सरकार के अधीन आता है।” पाठक ने पूछा कि रेलवे उन मकानों को ढहाने के लिए किसके निर्देश पर नोटिस लगा रहा है।

इन कार्रवाइयों को रोकना उनकी जिम्मेदारी
उन्होंने कहा, “इसके पीछे कौन है? क्या यह बांसुरी स्वराज के निर्देश पर हो रहा है या अधिकारी मनमानी कर रहे हैं? इसकी जांच होनी चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।” पाठक ने कहा कि इन दोनों मामलों की जांच होनी चाहिए और इसके पीछे जो भी हो, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा, "दिल्ली की जनता ने भाजपा सांसदों को चुना है, इसलिए इन कार्रवाइयों को रोकना उनकी जिम्मेदारी है।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News