PUBG की लत ने युवक को पहुंचाया ICU, ब्रेन में पड़े ब्लड क्लॉट

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 11:51 AM (IST)

हैदराबाद: ऑनलाइन गेम PUBG की लत युवाओं की जिंदगी पर भारी पड़ रही है। तेलंगाना में वनपार्थी जिले में ऑनलाइन गेम PUBG के कारण 19 साल के युवक के जान पर बन आई। Bsc सेकंड ईयर के इस छात्र को PUBG के कारण सिटी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। युवक की हालत देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए। डॉक्टरों ने बताया कि युवक के दिमाग में ब्रेन क्लॉट बन गए थे। उसका वजन अचानक कम हो गया था, न्यूट्रिशन खराब था और वह डिहाइड्रेशन का शिकार था। डॉक्टरों ने बताया कि PUBG में कॉम्पिटिशन के कारण वह मानसिक तनाव से गुजर रहा था। हालांकि अब युवक की तबीयत में सुधार है और उसे कुछ दिनों बाद डिस्चार्ज कर दिया गया।

 

26 अगस्त को युवक ने दाएं पैर और हाथ में मूवमेंट न होने की शिकायत की जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों को परिजनों ने बताया कि युवक का पिछले कुछ समय से पूरा फोकस सिर्फ गेम पर रहता था, इसलिए न वह खाता-पीता था और न अच्छे से सोता था। युवक करीब 6-7 घंटे लगातार पबजी ही खेलता था। पिछले एक महीने से उसका वजन भी 3-4 किलो कम हो गया था। वह रात 9 से सुबह करीब 3-4 बजे तक पबजी खेलता था।

 

कॉलेज में भी जब उसे मौका मिला तो वह पबजी खलता था और छुट्टी वाले दिन तो पबजी में खेलता रहता था। वहीं डॉक्टरों ने बताया कि जब युवक को अस्पताल लाया गया तो वह पूरी तरह से होश में नहीं था और सही से बोल भी नहीं पा रहा था और तुरंत आईसीयू में भर्ती किया गया और जब चेरअप किया तो पता चला कि उसके दिमाग में ब्रेन क्लॉट बन गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News