आतंकी प्रो. का जनाजा पढ़ाने वाले जमात नेता पर लगा PSA

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 04:37 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर विश्वविद्यालय से आतंकी बने प्रो. डॉ मोहम्मद रफी का जनाजा पढ़ाने वाले जमात-ए-इस्लामी नेता पर जिला प्रशासन श्रीनगर ने पब्लिक सेफटी एक्ट (पी.एस.ए.) लगा दिया है। इसके अलावा तहरीक-ए-हुरियत कार्यकर्ता को भी पी.एस.ए. के तहत बुक किया गया। दोनो को गांदरबल जिला में आतंकी प्रो. के जनाजे में भाग लेने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि पिछली रविवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां में चार अन्य आतंकियों के साथ आतंकी प्रो. रफी को मार गिराया गया था।  जमात-ए-इस्लामी के श्रीनगर प्रमुख बशीर अहमद लोन ने आतंकी रफी का जनाजा पढ़ाया था और जनाजे में शामिल लोगों को संबोधित भी किया था। बताया जा रहा है कि आतंकी प्रो. ने उसके पिता से कहा था कि उसके जनाजे का लोन नेतृत्व करें। 


हालांकि, लोन को पुलिस ने घृणित भाषण देने के आरोप पर गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने आगे का विवरण नहीं दिया।  वहीं, आतंकी के जनाजे में शामिल लोगों का कहना है कि लोन ने आतंकी रफी के जनाजे में अनुशासन को लागू किया। कुछ उपद्रवी मौजूद थे जिन्होंने जनाजे में गड़बड़ी फैलानी की कोशिश की लेकिन लोन ने स्थिति को संभाल लिया।
लोन को गत गुरुवार को गिरफ्तार किया गया और तहरीक-ए-हुर्रियत मोहम्मद रफीक शाह समेत पी.एस.ए. के तहत बुक कर लिया गया। शाह को 2017 में 12 साल के बाद तिहार जेल से रिहा किया गया जिसके बाद वह सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत में शामिल हो गया। उधर, सूत्रों के अनुसार दोनो को कोठबवाल जेल शिफ्ट कर दिया गया हैं। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दोनो राष्ट्र विरोधी भाषणों को देने में शामिल हैं। दोनो लगातार आतंकी और नागरिकों के जनाजों में शामिल होते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News