साबित हो गया कर्नाटक में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार' है, BJP MLA के बेटे के घर 7 करोड़ मिलने पर बोली कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 09:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक के पुत्र की भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार को कहा कि यह साबित हो गया है कि प्रदेश में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार' है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ‘‘यह बहुत खराब है। साबित हो गया है कि कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन सरकार है।'' उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

24 घंटे में 7 करोड़ 20 लाख बरामद
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा की कृपा से मैसूर के संदल साबुन में भ्रष्टाचार की दुर्गन्ध भर गई है। कर्नाटक में भाजपा विधायक' के बेटे 40 लाख की घूस लेते हुए पकड़े गए। ठेकेदार से 81 लाख की घूस मांगी गई थी और बीते 24 घंटे में 7 करोड़ 20 लाख बरामद हो चुके हैं।'' उन्होंने दावा किया कि यही भाजपा की असलियत है। सुप्रिया ने कहा, ‘‘हमने कर्नाटक की भाजपा सरकार को '40 प्रतिशत कमीशन सरकार' कहा तो इन्हें बुरा लगा।

40 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार 
जबकि कर्नाटक के ‘कांट्रैक्टर एसोसिएशन' ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा था कि राज्य में निविदा के लिए 40 प्रतिशत कमीशन देना पड़ता है। इसके चलते भाजपा एक कार्यकर्ता ने आत्महत्या कर ली और आरोप लोक निर्माण मंत्री पर थे।'' उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में लोकायुक्त अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा के बेटे प्रशांत कुमार को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े जाने के बाद मारे गये छापे में विधायक पुत्र के घर से छह करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद की।

भाजपा विधायक ने अपने बेटे के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद केएसडीएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उन्होंने दावा किया कि भ्रष्टाचार-निरोधक एजेंसी द्वारा की गई छापेमारी उनके और उनके परिवार के खिलाफ एक साजिश है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मामले की निष्पक्ष जांच का वादा किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News