खनन माफिया की तानाशाही और प्रशासन की चुप्पी असहनीय, अपनी पार्टी का विजयपुर में प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 03:18 PM (IST)

साम्बा : अपनी पार्टी (जेकेएपी) के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को विजयपुर में खनन विभाग के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री मंजीत सिंह की देखरेख में आयोजित इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया और नारेबाजी की।     पूर्व मंत्री मंजीत सिंह ने कहा कि विभाग की मिलीभगत से खनन माफिया लोगों को लूट रहा है और जिला प्रशासन द्वारा भी चुप्पी साध ली गई है जिसे सहन नहीं किया जाएगा और लोगों के साथ हो रही इस बेइंसाफी के खिलाफ जोरदार संघर्ष किया जाएगा।

मंजीत सिंह ने कहा कि प्रशासन द्वारा रेत-बजरी और पत्थर आदि के लिए रेट फिक्स किया गया है लेकिन खनन माफिया लोगों से तय रेट्स से 4 गुणा अधिक पैसे वसूल रहा है जिससे आम लोगों के लिए घर बनाना दुश्वार होगया है। उन्होंने कहा कि लोडिंग और जी.एस.टी मिलाकर करीब 300 रुपये रायल्टी बनती है लेकिन मनमर्जी से 1200 रूपये प्रति सैकड़े के हिसाब से पैसे लिए जा रहे हैं और सवाल करने पर खनन माफिया के गुंडे लोगों के साथ हाथापाई कर रहे हैं, धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर इस मसले को जल्द हल नहीं किया गया तो हमें मजबूरन नेशनल हाईवे को जाम करना पड़ेगा।

उन्होंने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मांग की कि वह डी.एम.ओ (जिला खनन अधिकारी) को सख्त निर्देश दें कि रॉयल्टी ठेकेदार सरकारी रेट से ज्यादा वसूली न करें और ऐसा न करने वालों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज की जाए। इस मौके पर सलीम आलम, बचन चौधरी, भारत भूषण, पुष्पराज, सोमदत्त, लाल मौहम्मद, देसराज, बृजमोहन दत्ता, तिलक राज शर्मा आदि भी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News