झारखंडः नदी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, परिजनों ने लगाए खनन माफिया पर गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 08:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र के अर्जुनडीह गांव के नजदीक सुखनदिया (मंदेया) नदी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत हो गई।  पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि दोपहर लगभग 12 बजे दोनों बहनें गांव के पास में महुआ चुनने गई थी। आपदा एवं आजरा के साथ गांव की तीन बच्ची भी साथ में महुआ चुनने गयी थी। इसी क्रम में पांचों बच्चियां सुखनदिया-मंदेया नदी में उतरकर नहाने चली गई। आपदा नहाते नहाते आगे बढ़ी और बीच में बने 10 फीट गहरे गड्ढे में समा गई। उसके पीछे उसकी छोटी बहन आजरा भी चली गई। दोनों लापता हो गए। 

सूत्रों ने बताया कि नदी से जब दोनों बहने से बाहर नहीं निकली तो तीनों बच्चे गांव में जाकर उसके परिजन को घटना की जानकारी दी। तुरन्त गांव के लोगों लोग बच्चियों के साथ नदी के पास में गए। नदी में खोजने के लिए तीन लोग उतरे। काफी मशक्कत के बाद दोनों बच्चियों के शव बाहर निकाले गए। गांव के लोगों में इस घटना से काफी आक्रोश है। लोगों का आरोप है कि बालू माफिया द्वारा जेसीबी से बालू निकाला जाता था और जगह जगह पर लगभग दस-दस फीट का गड्डा बना दिया गया था। इन गड्ढो में पानी जमा हुआ था। बालू माफिया की वजह से दोनों बच्चियों की जान चली गई। 

कउवल पंचायत के पूर्व मुखिया अब्दुल जलील ने कहा कि सुखनदिया में बालू उठाव के दौरान अगर गड्डा नहीं बनाया गया होता तो दो मासूम बच्चों की जान नहीं जाती। उन्होंने छत्तरपुर के पदाधिकारियों से मांग की कि इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेकर कारर्वाई की जाएग, ताकि दोबारा ऐसी घटना ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News