खनन विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 09:44 PM (IST)

साम्बा (संजीव): नदी-नालों से खनिजों के लिए ठेकेदार द्वारा वसूली जा रही रॉयल्टी के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को भाजपा के नेताओं और अन्य प्रमुख लोगों ने विजयपुर में खनन विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और नारे लगाए। बाद में इन लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और आरोप लगाया कि खनन ठेेकेदारों द्वारा भूविज्ञान एवं खनन विभाग के साथ मिल कर आम लोगों को रॉयल्टी के नाम पर लूटा जा रहा है।  

   
    इन लोगों में विजयपुर नगर पालिका अध्यक्ष दीपक कुमार, सरपंच विजय चौधरी बाबा, नायब सरपंच सुनील चौधरी, ट्रांस्पोर्ट यूनीयन प्रधान नरेन्द्र चौधरी, भाजपा नेता धीरज शर्मा, अमित दुबे, अजय शर्मा आदि शामिल रहे। इन लोगों ने रॉयल्टी ठेकेदार और संबद्ध विभाग के खिलाफ जोरदार नारे लगाए। ट्रेक्टर ट्राली के मालिकों के साथ इन लोगों द्वारा एसडीएम ऑफिस के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। उसके बाद इन्होंने एसडीएम चंद्रप्रकाश कोतवाल को एलजी मनोज सिन्हा के नाम का ज्ञापन भी दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि माइनिंग विभाग द्वरा 250 रुपए प्रति सैंकड़ा का रेट तेय हुआ है लेकिन ठेकेदार गुंडागर्दी से 1200 रुपए वसूल रहे हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा गरीबों को प्रधानमंत्री आवास योजना मिल रही है लेकिन उन्होंने कहा कि इतनी मंहगी रेत और बजरी मिलेगी तो गरीब परिवार का पक्का मकान बनाने का सपना कैसे पूरा होगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध मे जि़ला उपयुक्त साम्बा रोहित खजूरिया से भी मिलेंगे अगर फिर भी मसला हल नहीं हुआ तो जम्मू पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग जाम करेगे। एसडीएम चंद्रप्रकाश कोतवाल ने इन लोगों को आश्वासन दिया कि लोगों की इस परेशानी को जल्द हल किया जाएगा व लोगों को पूरा इंसाफ दिलाया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News