बेंगलुरु में ''हनुमान चालीसा'' बजाने पर व्यापारी पर हुए हमले के खिलाफ का विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 06:38 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नागरथपेट में मंगलवार को BJP ने अजान के दौरान अपनी दुकान में तेज आवाज में कथित तौर पर 'हनुमान चालीसा' बजाने को लेकर युवाओं के एक समूह द्वारा एक व्यापारी पर हमला किये जाने की घटना के विरोध में प्रदर्शन किया। एक व्यापारी पर हमले की घटना के संबंध में दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

<

>

केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे और भाजपा विधायक एस सुरेश कुमार उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने एहतियातन हिरासत में लिया। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने कहा कि घटना के सिलसिले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से दो को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया है, एक और व्यक्ति को अभी हिरासत में लिया जाना है। भाजपा ने पीड़ित मुकेश की दुकान से शांतिपूर्ण मार्च निकालने का आह्वान किया था, जिसमें प्रतिभागियों ने 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया। पुलिस के अनुसार, युवाओं के एक समूह ने 'अजान' के दौरान रविवार को जुमा मस्जिद रोड पर अपनी दुकान में तेज आवाज में मुकेश द्वारा 'हनुमान चालीसा' बजाने पर आपत्ति जताई और उसके साथ मारपीट की थी। सुरेश कुमार ने आरोप लगाया "हनुमान चालीसा बजाने वाले व्यापारी पर हमला होना बेहद दुखद है।

<

>

समाज में शांति भंग करने की कोशिश की जा रही है।" बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या ने आरोप लगाया कि पुलिस ने कांग्रेस सरकार के दबाव में आकर उचित प्राथमिकी दर्ज नहीं की। भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष सूर्या ने संवाददाताओं से कहा “केवल मुकेश (वह व्यापारी जिसे पीटा गया था) फिर से पुलिस थाने गया और शिकायत दर्ज कराई, तथ्य प्राथमिकी में डाले गए। हमने पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए समय सीमा दी थी।

छह लोगों में से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि छठे आरोपी को आज शाम गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” प्राथमिकी दर्ज करने में देरी के आरोप का पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने खंडन किया। उन्होंने कहा "घटना के बारे में जानने के तुरंत बाद पुलिस उपायुक्त मौके पर पहुंचे और उसी शाम मामला दर्ज किया गया, जब घटना हुई थी।" 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News