प्रधानमंत्री मोदी ने नवरात्रि कार्यक्रम में की शिरकत, की आरती, देखा गरबा

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 12:06 AM (IST)

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने गृह राज्य गुजरात में नवरात्रि के मौके पर आयोजित मुख्य सरकारी समारोह वायब्रेंट गुजरात नवरात्रि आयोजन में भाग लिया और देवी दुर्गा की आरती के बाद मनोहारी गरबे का अवलोकन भी किया।

आज शाम ही संक्षिप्त दौरे पर यहां आये मोदी ने शहर के बीचो बीच स्थित जीएमडीसी मैदान पर आयोजित नवरात्रि कार्यक्रम में भाग लिया। वह रात नौ बज कर 20 मिनट पर यहां पहुंचे और लगभग 30 मिनट तक यहां रहे। उन्होंने नवरात्रि के चौथे दिन मां दुर्गा की पारंपरिक आरती में भाग लिया।


बंद गले का ऊजला कुर्ता और पजामा तथा लाल रंग की चुंदरी गले में बांधे मोदी ने लगभग दस मिनट तक माता की आरती की। इस मौके पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी तथा उपमुख्यमंत्री नीतिन पटेल भी उपस्थित थे। 

बाद में उन्होंने विशाल संख्या में गरबा के खेलैयाओें (गरबा नृत्य करने वालों) की मौजूदगी में मंच पर बैठ कर इसका आनंद लिया। इस अवसर पर जाने माने गायक कीर्तिदान गढ़नी ने स्वच्छता के थीम पर विशेष गरबा भी गाया। इससे पहले श्री मोदी का यहां हवाई अड्डे पर सम्मान किया गया था। बाद में वह गांधी जी के साबरमती आश्रम गये थे और साबरमती रिवरफ्रंट पर सरपंचों के महास्म्मेलन में भी भाग लिया था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News