राष्ट्रपति मुर्मू 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 25, 2023 - 02:56 AM (IST)

नेशनल डेस्कः राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 74वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर बुधवार (25 जनवरी, 2023) को शाम सात बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगी और इसका प्रसारण आकाशवाणी तथा दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा। राष्ट्रपति सचिवालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रपति मुर्मू के इस संबोधन का प्रसारण शाम 19:00 बजे से आकाशवाणी के संपूर्ण राष्ट्रीय नेटवर्क और दूरदर्शन के सभी चैनलों पर हिंदी में किया जाएगा। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
तंजानिया की सत्तारूढ़ पार्टी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल करेगा भारत का दौरा 
तंजानिया की सत्तारूढ़ चामा चा मापिंदुज़ी (सीसीएम) पार्टी का पांच सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निमंत्रण पर भारत का सात दिवसीय दौरा करेगा यह प्रतिनिधिमंडल 25 जनवरी से 31 जनवरी तक भारत के दौरे पर रहेगा और इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अलावा विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर और विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन से मुलाकात करेगा तथा 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड भी देखेगा। 

राष्ट्रपति अल-सीसी की 'ऐतिहासिक यात्रा' भारतीयों के लिए बहुत खुशी की बात: मोदी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत पहुंचने पर मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी का स्वागत किया और कहा कि उनकी "ऐतिहासिक यात्रा" सभी भारतीयों के लिए बहुत खुशी की बात है। अल-सीसी भारत के 74वें गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि हैं।

आकाश एयर आज से हैदराबाद से बेंगलुरु, गोवा के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करेगी 
विमानन कंपनी आकाश एयर ने 25 जनवरी से हैदराबाद से बेंगलुरु और गोवा के लिए दैनिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की। एयरलाइन 15 फरवरी से हैदराबाद-बेंगलुरु मार्ग पर दो अतिरिक्त फेरे जोड़ेगी। आकाश एयर के सह-संस्थापक और मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, ''हम गोवा और बेंगलुरु के लिए दैनिक उड़ानों के साथ अपने 13वें गंतव्य हैदराबाद से परिचालन शुरू करके दक्षिण भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रहे हैं।'' 

'मुझे सेना पर भरोसा', दिग्विजय सिंह को राहुल गांधी की लताड़
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह के बयान से पूरी असहमति जताते हुए कहा कि सेना की कार्रवाई पर किसी तरह का सबूत नहीं मांगा जा सकता। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने और वहां चुनाव कराने की मांग दोहराई और यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को मिलकर रहना चाहिए। हिंसा किसी चीज का समाधान नहीं है।

वार्ता, परामर्श के लिए अमेरिकी राज्य के लगभग दो दर्जन न्यायाधीश करेंगे भारत की यात्रा  
अमेरिकी राज्य के करीब दो दर्जन न्यायाधीश जिनमें आधा दर्जन से अधिक भारतीय अमेरिकी शामिल हैं, अपने भारतीय समकक्षों के साथ बातचीत और परामर्श के लिए अगले महीने की शुरुआत में भारत की यात्रा करेंगे। यह शायद पहली बार है जब अमेरिकी राज्य के न्यायाधीशों का एक बड़ा दल भारतीय कानूनी बिरादरी के साथ बातचीत करने के लिए भारत का दौरा करेगा, जो दोनों देशों के बीच बढ़ते न्यायिक संबंधों का संकेत है। 

Zomato पर ऑर्डर करने वालों के लिए बड़ी खबर, नहीं बंद होगी 'इंस्टेंट' सेवा
ऑनलाइन ऑर्डर पर खाना पहुंचाने वाली कंपनी Zomato अपनी विशिष्ट सेवा इंस्टेंट को बंद नहीं कर रही है बल्कि उसे नए सिरे ब्रांड कर रही है। इंस्टेंट सेवा के तहत उपभोक्ता तक 10 मिनट में खाना पहुंचाया जाता है। 

एयर इंडिया पर DGCA का फिर एक्शन, लगाया 10 लाख रुपए का जुर्माना...जानिए अब क्या है मामला
एयर इंडिया पर विमानन नियामक डीजीसीए ने एक और मामले में एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया है। डीजीसीए ने पिछले साल 6 दिसंबर पेरिस-नई दिल्ली उड़ान के दौरान एक यात्री के गलत बर्ताव की घटना की जानकारी नहीं देने के लिए एयर इंडिया पर 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। पिछले साल दिसंबर में एयर इंडिया की पेरिस-दिल्ली फ्लाइट में सवार एक यात्री नशे की स्थिति में शौचालय में धूम्रपान करते हुए पाया गया था।

'जोशीमठ की समस्या टल सकती थी, अगर चेत जाती सरकार', जानें राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर और क्या कहा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि ऋषिगंगा त्रासदी से सबक लेकर अगर सरकार समय रहते चेत जाती तो जोशीमठ भूधंसाव की समस्या से बचा जा सकता था। कांग्रेस की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष करन माहरा ने फोन पर मीडिया को बताया कि गांधी ने यह बात जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर जिले में 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान पार्टी की उत्तराखंड इकाई के नेताओं से कही।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News