प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री हुई कन्फर्म, सोनिया गांधी ने तय किया रोल, मिल सकता है ये जिम्मा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 06:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने का अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि उनकी एंट्री तय हो गई है। कांग्रेस सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से कह दिया है कि प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल होंगे और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने का काम करेंगे। वह महज आउटसोर्स सलाहकार नहीं बल्कि पार्टी के नेता की हैसियत से काम करेंगे।

मिल सकती है ये जिम्मेदारी
सूत्रों के मुताबिक, प्रशांत किशोर को पार्टी में महासचिव का रोल दिया जा सकता है। वे स्ट्रैटजी और अलायंस पर काम करेंगे। अगर ऐसा होता है तो कांग्रेस में पहली बार इस तरह के पद बनाए जाएंगे।  यानी 2024 लोकसभा चुनाव के लिए प्रशांत कांग्रेस की चुनावी रणनीति और दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन पर फैसला करेंगे। पिछले 22 से अधिक विधानसभा और 2 लोकसभा चुनाव हार चुकी कांग्रेस के लिए प्रशांत किशोर कितने फायदेमंद होते हैं, ये आने वाले समय ही बताएगा? 

बता दें कि, जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर शनिवार को पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और वरिष्ठ नेताओं के समक्ष पार्टी में शामिल होने की इच्छा जताई थी और अगले लोकसभा चुनाव की रणनीति का खाका पेश किया था। पार्टी उनकी ओर से पेश की गई योजना पर विचार करने के लिए नेताओं का एक समूह बनाएगी, जो एक सप्ताह के भीतर सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस नेतृत्व किशोर की इस चुनावी रणनीति और उनके पार्टी से जुड़ने के बारे में जल्द फैसला करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News