‘बंटेंगे तो कटेंगे’ वाले बयान पर प्रमोद कृष्णम ने किया CM योगी का किया समर्थन... अखिलेश ने कसा था तंज

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 08:35 PM (IST)

उत्तर प्रदेश : कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था, "बंटेंगे तो कटेंगे।" आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इस बयान की पुष्टि करते हुए कहा कि जब तक सनातन धर्म मजबूत है, तब तक भारत भी ताकतवर रहेगा। उनका कहना है कि यदि सनातन धर्म में बंटवारा होता है, तो भारत भी बंटेगा, क्योंकि सनातन और भारत एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। बता दें कि हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बांग्लादेश से सबक सीखना चाहिए और बंटने की बजाय एक रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था, "बंटेंगे तो कटेंगे, और एक रहेंगे तो सुरक्षित रहेंगे।"

राष्ट्र तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था, "राष्ट्र से बड़ा कुछ भी नहीं है। राष्ट्र तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे। बांग्लादेश में जो गलतियां हुई हैं, हमें उन्हें यहां नहीं दोहराना चाहिए। अगर हम बंटेंगे तो हम खुद को कमजोर कर लेंगे। हमें एक रहना होगा, नेक रहना होगा, तभी हम सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की ऊँचाइयों तक पहुँच सकेंगे। समाज, जाति, और भाषा के नाम पर विभाजन की ताकतों से सावधान रहना होगा।" इस पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने जो बातें की हैं, वे इतिहास को ध्यान में रखते हुए की हैं। उन्होंने स्पष्ट किया, "मैं यह कहना चाहता हूं कि हम न तो बंटने देंगे और न ही कटने देंगे।"

 

भारत एक हजार साल तक गुलाम रहा, क्योंकि...
आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "भारत एक हजार साल तक गुलाम रहा, लेकिन यह गुलाम इसलिए नहीं रहा कि बाबर या चंगेज खान अत्यंत वीर थे। भारत का गुलाम रहना मुख्य रूप से उन लोगों के कारण था जिन्होंने सनातन धर्म की गरिमा और सम्मान के साथ समझौता किया। जयचंद जैसे लोगों ने अपनी स्वार्थसिद्धि के लिए धर्म और देश की धरोहर से समझौता किया। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यदि सनातन धर्म में विभाजन होगा, तो भारत भी विभाजित होगा। जब तक सनातन धर्म एकजुट और सशक्त रहेगा, तब तक भारत भी मजबूत और शक्तिशाली बना रहेगा।"

 

CM योगी के बयान पर अखिलेश ने कसा तंज
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के "बंटेंगे तो कटेंगे" वाले बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक्स पर तीखा तंज कसा। उन्होंने लिखा, "जिम्मेदार लोगों का काम लोगों को भय से बचाना होता है, न कि भय फैलाना। यदि ये व्यक्तिगत विचार हैं, तो यह गलत है; और अगर ये उनके दल के विचार हैं, तो यह और भी गलत है। भारतीय जनता पार्टी के शासन में जो भय का वातावरण बना है, क्या इस डबल इंजन सरकार का कहीं कोई सुराग नहीं है?"

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News