विपक्ष को प्रल्हाद जोशी का जवाब- पेगासस विवाद से सरकार का कोई लेना देना नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jul 20, 2021 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने मंगलवार को पेगासस जासूसी विवाद को लेकर विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इससे सरकार को कोई लेना देना नहीं है लेकिन इसके बावजूद यदि विपक्षी दल इस मुद्दे को संसद में उठाना चाहते हैं तो वह नियमों के तहत इसे उठा सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की बैठक के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने कहा, कि इसमें सरकार को कोई ताल्लुक नहीं है। इसमें सरकार का तनिक भी ‘लिंक' नहीं है। 


सरकार अपना रुख चुकी है  स्पष्ट
 प्रल्हाद जोशी ने कहा, कि लेकिन इसके बावजूद यदि वह इस मुद्दे को उठाना चाहते हैं तो उठाए...उचित नियमों व प्रक्रिया के तहत उठाएं।'' जोशी ने कहा कि इस बारे में सरकार ने पहले ही बयान दे कर अपना रुख स्पष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा, कि सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री ने पहले ही इस बारे में (लोकसभा में) बयान दे दिया है।'' ज्ञात हो कि सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों को भारतीय लोकतंत्र की छवि को धूमिल करने का प्रयास बताया था। उ


इस मुद्दे को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा
​केंद्रीय मंत्री ने लोकसभा में स्वत: आधार पर दिये गए अपने बयान में सोमवार को कहा था कि जब देश में नियंत्रण एवं निगरानी की व्यवस्था पहले से है तब अनधिकृत व्यक्ति द्वारा अवैध तरीके से निगरानी संभव नहीं है। कांग्रेस सहित कुछ अन्य विपक्षी दलों ने पेगासस जासूसी विवाद को लेकर सोमवार को संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया था। कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार पर हमला और तेज कर दिया और मामले में संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए जाने की मांग की। 


विपक्ष ने लगाए कई आरोप 
कांग्रेस ने अन्य विपक्षी पार्टियों के साथ संसद के दोनों सदनों में यह मुद्दा उठाते हुए कार्यवाही भी बाधित की। विपक्षी सदस्यों ने पत्रकारों, नेताओं, मंत्रियों, न्यायाधीशों और अन्य लोगों की इजराइली पेगासस स्पाईवेयर से जासूसी कराए जाने के आरोपों पर दोनों सदनों में हंगामा किया और इस संबंध में गहन जांच की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News