पोस्ट ऑफिस के सुपरिटेंडेंट ने गोली मारकर किया सुसाइड, कल CBI ने डाकघर में मारा था छापा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में बुलंदशहर मुख्य डाकघर में सीबीआई की छापेमारी के बाद बुधवार को डाकघर अधीक्षक टी.पी. सिंह की कथित तौर पर आत्महत्या कर ली गई।अधीक्षक ने अपने गृह जिले अलीगढ़ में बुधवार को सुबह गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सीबीआई द्वारा घंटों पूछताछ के बाद, डाकघर अधीक्षक अलीगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने कथित तौर पर यह कठोर कदम उठाया और अपने द्वारा गठित व्हाट्सएप ग्रुप में एक सुसाइड लेटर पोस्ट किया।

मरने से पहले SSP के नाम लिखा सुसाइड नोट
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर डिवीजन में डाकघर अधीक्षक के पद पर तैनात टी.पी. सिंह ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली और इस कठोर कदम को उठाने के कारणों का विवरण देते हुए एक नोट छोड़ा। सिंह ने 2021 में बुलंदशहर में पदभार संभाला था। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी एसएसपी के नाम पर लिखकर छोड़ा है। 
PunjabKesari
अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को संबोधित 21 अगस्त, 2024 के पत्र में कई सहकर्मियों के नाम लिए गए हैं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने सिंह को परेशान किया और उन पर अनुचित दबाव डाला। पत्र में कहा गया है, "काम करवाने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है और कई शिकायतें भी मिली हैं।" सिंह ने पत्र में कुछ लोगों को अपनी मौत के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। पत्र में कहा गया है, "मैं ऊपर बताए गए लोगों से तंग आ चुका हूं, क्योंकि वे मुझ पर लगातार दबाव डाल रहे हैं।"

एजेंसी ने टी.पी. सिंह से सुबह 4 बजे तक पूछताछ की
सीबीआई ने देर शाम मुख्य डाकघर पर छापा मारा, जांच कई घंटों तक चली और एजेंसी के अधिकारियों ने कई लोगों से पूछताछ की। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने जांच के लिए महत्वपूर्ण माने जाने वाले कई दस्तावेज भी जब्त किए। इसके अलावा, पोस्ट ऑफिस अधीक्षक टी.पी. सिंह से भी एजेंसी ने सुबह 4 बजे तक पूछताछ की। सिंह द्वारा लिखा गया यह पत्र लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर कथित तौर पर खुद सिंह द्वारा पोस्ट किया गया था। यह पत्र कई ग्रुप में पोस्ट होने के बाद मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News