पोर्श कार ने ली दो इंजीनियरों की जान, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई अनोखी सज़ा

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 03:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के पुणे  से एक भयानक सड़क हादसा सामने आया है। हादसा इतना डरावना था कि महिला की मौके पर मौत हो गई, जबकि साथी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में मारे गए लोगों की पहचान अनीस दुधिया और अश्विनी कोस्टा के तौर पर हुई, जो कि राजस्थान के निवासी हैं।

घटना के 14 घंटें के अंदर मिली जमानत-

बताया जा रहा है कि नाबालिग पुणे के मशहूर बिल्डर से जुड़ा हुआ है। हादसे के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह एक्सीडेंट बीती देर रात तकरीबन 2.30 बजे हुआ। जिला अदालत ने आरोपियों को घटना के 14 घंटे के अंदर ही जमानत दे दी। इसके पीछे का कारण आरोपी नाबालिग बताया जा रहा है। इस वजह से उसे पुणे की जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में पेश किया गया था।

PunjabKesari

कोर्ट ने इन चार शर्तों पर दी जमानत-

कोर्ट का कहना है कि नाबालिग आरोपी को जमानत चार शर्तों पर दी गई है। पहली शर्त है कि आरोपी को अगले 15 दिनों तक ट्रैफिक कांस्टेबलों और ट्रैफिक पुलिस की मदद करनी होगी। दूसरी उसे अपना इलाज मनोचिकित्सक से करवाना होगा। तीसरी भविष्य में कोई भी दुर्घटना देखता है तो उसे दुर्घटना पीड़ितों की मदद करनी होगी। चौथी शर्त आरोपी को सजा के तौर पर 'सड़क दुर्घटना के प्रभाव और उनके समाधान' विषय पर कम से कम 300 शब्दों पर लेख लिखना होगा।  

PunjabKesari

पार्टी से वापिसी के दौरान हुई घटना-

सामने आई जानकारी के मुताबिक घटना में जिन लोगों की मौत हुई उनका संबंध राजस्थान से है और वे नजदीकी पब से पार्टी करके लौट रहे थे।  हादसे के समय वहां मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि , "मैं रिक्शा लेकर खड़ा था. लड़का-लड़की बाइक से थे और रोड क्रॉस कर रहे थे तभी अचानक पॉर्श कार फुल स्पीड में आई और उसने दोनों को उड़ा दिया. लड़की हवा में 10 फीट तक उछल गई और लड़के की पसलियां टूटने के कारण वह हिल नहीं पा रहा था। पोर्श कार में तीन लड़के थे. उनमें से एक भाग गया। बाद में पुलिस आई और सभी को हिरासत में लिया। तीनों ने शराब पी थी और कार की स्पीड तकरीबन 200-240 किलोमीटर प्रति घंटे रही होगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News