पोर्श कार हादसे की जांच CBI से कराई जाए, फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए : कांग्रेस

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 09:01 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की कांग्रेस इकाई ने पुणे के चर्चित पोर्श कार हादसे की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। पार्टी ने मंगलवार को कहा कि उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। पुणे के कल्याणी नगर इलाके में 19 मई की रात हुए हादसे में दो इंजीनियरों की मौत हो गई थी और जिस पोर्श कार ने मोटरसाइकिल सवारों को कुचला था उसे कथित तौर पर 17 वर्षीय एक किशोर नशे की हालत में चला था। किशोर न्याय बोर्ड द्वारा लड़के को जमानत दिए जाने का भारी पैमाने पर विरोध हुआ था जिसके बाद बोर्ड ने पांच जून तक उसे सुधार गृह में भेज दिया।

अमीर आरोपी को बचाने के लिए राजनीतिक हस्तक्षेप हो रहा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि ससून जनरल अस्पताल अपराधियों के लिए पंच सितारा होटल बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य गंभीर सूखे का सामना कर रहा है और शराब पीकर वाहन चलाने एवं मादक पदार्थ की घटनाएं बढ़ रही हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘ ऐसी घटनाएं नागपुर, जलगांव और पुणे से सामने आई हैं लेकिन आक्रोश करने वाली बात यह है कि सरकारी तंत्र सुनिश्चित कर रहा है कि आरोपी को तत्काल जमानत मिल जाए।'' उन्होंने कहा कि कार हादसे की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को करना चाहिए क्योंकि ऐसा दिख रहा है कि अमीर आरोपी को बचाने के लिए राजनीतिक हस्तक्षेप हो रहा है। 

आरोपी के साथ विधायक का बेटा था
पटोले ने आरोप लगाया कि जिस कार हादसे के आरोपी किशोर के साथ विधायक का बेटा था। उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि फडणवीस के गृहनगर नागपुर में दो लड़कियों ने दो युवाओं को अपनी कार से कुचल दिया और उन्हें 10 घंटे के भीतर जमानत मिल गई और इसी प्रकार की घटना जलगांव में हुई एवं आरोपी को बचाने की कोशिश की गई। पटोले ने आरोप लगाया, ‘‘ पुणे में मादक पदार्थ गिरोह सक्रिय हैं। पुणे और नागपुर में अवैध पब संचालित किए जा रहे हैं। कार हादसे के बाद पुणे में 36 अवैध पब ध्वस्त किए गए।

भाजपा मादक पदार्थ लाकर युवाओं को बर्बाद कर रही
भाजपा गुजरात से महाराष्ट्र बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ लाकर युवाओं को बर्बाद कर रही है।'' उन्होंने दावा किया, ‘‘ मंत्री और विधायक ने अनुशंसा की कि डॉ.तावड़े को अधीक्षक बनाया जाना चाहिए। जनता को उनका नाम बताया जाना चाहिए। सत्तारूढ़ दल का हस्तक्षेप बढ़ गया है और अपराधी खुले तौर पर शहर में घूम रहे हैं। तहसीलदार पर इंदापुर में जानलेवा हमला किया गया। अपराधियों को कहा से इतनी साहस मिलती है? यह बिना राजनीतिक आश्रय से नहीं हो सकता।'' पटोले ने दावा किया कि भाजपा स्कूली पाठ्यक्रम में मनुस्मृति को शामिल करने की योजना बना रही है लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं होने देगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News