''पाकिस्तान से आने वाली हवा दिल्ली को कर रही है प्रदूषित'', वकील के इस बयान पर जज ने भी कसा तंज

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 12:45 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदुषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को इस मुद्दे पर सुनवाई हुई। इस दौरान  उत्तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि पाकिस्तान की ओर से आ रही प्रदूषित हवा दिल्ली कोकी हवा को जहरीली कर रही है। यूपी सरकार ने तर्क दिया है कि यूपी के उद्योगों का धुंआ दिल्ली की ओर नहीं आता, यह दूसरी ओर चला जाता है।

वकील ने कहा हवा पाकिस्तान की तरफ से आ रही है तो जज ने ली चुटकी
यूपी सरकार की ओर से पेश वकील रंजीत कुमार ने कहा कि हमारी तरफ से हवा दिल्ली नहीं आ रही, हम खुद हवा के बहाव के क्षेत्र में हैं। हवा पाकिस्तान की तरफ से आ रही है। वहीं, चीफ जस्टिस ने सीवी रमन्ना ने मजाक के लहजे में कहा, तो आप पाकिस्तान के उद्योग बंद करवाना चाहते हैं?

वहीं इस केस पर अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार तक टाल दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि मजदूरों को भुगतान देने को लेकर उन्होंने क्या किया है जब कंट्रक्शन पर बैन था? क्या उन्होंने पैसे दिए? यूपी सरकार के वकील ने कहा कि वो इसके बारे में जानकारी हासिल कर अगली सुनवाई में कोर्ट में बताएंगे।

 दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में प्रदूषण को लेकर उठाए जा रहे कदमों को लेकर हलफनामा पेश किया. इसमें कहा गया है कि केंद्र द्वारा आयोग CAQM के निर्देशों पर स्कूलों को फिर से खोला गया था. लेकिन अब जब तक स्थिति ठीक नहीं हो जाती, स्कूल नहीं खोले जाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News