लोकतंत्र का महापर्व : जिला मुख्यालय से जीपीएस युक्त वाहनों में रवाना की गई पोलिंग पार्टियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 07:39 PM (IST)

कठुआ : लोकसभा चुनावों के चलते  लोकतंत्र का महापर्व वीरवार को होगा। जिसकी तैयारियां चुनाव अधिकारियों द्वारा पूरी कर  ली गई है। ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी विकास कुंडल के निर्देशों पर जिला भर के  पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है। बनी के लिए गत दिनों की पोलिंग पार्टियों को भेजा गया था जबकि अब हीरानगर, कठुआ, बसोहली, बिलावर आदि के इलाकों के लिए पोलिंग पार्टियों को डिग्री कॉलेज कठुआ प्रांगण से ई.वी.एम. सहित अन्य चुनावी मेटेरियल के साथ रवाना किया गया।

यह टीमें जी.पी.एस. युक्त गाडिय़ों में रवाना की गई है ताकि  इनकी निगरानी भी कंट्रोल रूम  से की जा सके। कड़ी सुरक्षा के  साथ रवाना की गई टीमोंं का अपने अपने  पोलिंग बूथों पर पहुंचना भी जारी है। पोलिंग केंद्रों में सुरक्षा को लेकर  भी कड़े इंतजाम  कर  दिए गए हैं। पुलिस कर्मियों के साथ साथ अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।  चुनाव कर्मी मतदान केंद्रों में किस तरह से  लोग मतदान के  लिए कतार में लगेंगे, वृद्धा मतदाताओं को  परेशानियां न हों, इसके लिए तमाम तैयारियां  कर रहे  हैं। 

PunjabKesari
 
12 उम्मीदवारों का भागय  ई.वी.एम. में कैद करेंगे मतदाता 
कठुआ : ऊधमपुर संसदीय क्षेत्र से चुनावी मैदान में कूदे 12 उम्मीदवारों के भाज्य को वीरवार मतदाता ई.वी.एम. में कैद कर देंगे। प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ जितेंद्र सिंह के अलावा भाजपा छोडऩे  वाले चौधरी लाल सिंह  अपने डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी से , कांग्रेस से विक्रमादित्य सिंह , पैंथर्स से हर्षदेव सिंह, बसपा से तिलक राज के अलावा अन्य सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। उम्मीदवारों ने अपने चुनावी  प्रचार के दौरान पूरी ताकत झोंकी है जबकि संसदीय क्षेत्र से 16 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मत का इस्तेमाल क रते हुए उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला ई.वी.एम. में कैद करेंगे। 

PunjabKesari
 
जिला कठुआ में हैं 709 मतदान केंद्र 
कठुआ : जिला कठुआ के अंतर्गत पड़ते पांच विधानसभा क्षेत्रों में कठुआ, हीरानगर, बसोहली, बिलावर और बनी में 709 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें से 15 मतदान केंद्र  अति संवेदनशील और 300 संवेदनशील और 394 नार्मल चिन्हित किए गए हैं। 25 मतदान केंद्र आर्दश मतदान केंद्र बनाए गए हैं  जबकि चार मतदान केंद्र विशेषकर महिलाओं को समर्पित किए गए हैं। 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News