Arvind Kejriwal Bail: तिहाड़ जेल से बाहर आए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, घर के लिए हुए रवाना

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 09:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल से बाहर आ चुके हैं। वह तिहाड़ जेल से अपने घर के लिए रवाना हो चुके हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को उन्हें लोकसभा चुनाव के बीच में प्रचार के लिए धनशोधन के एक मामले में एक जून तक अंतरिम जमानत दे दी, लेकिन उनके कार्यालय या दिल्ली सचिवालय जाने और तब तक सरकारी फाइलों पर हस्ताक्षर करने पर रोक लगा दी जब तक उपराज्यपाल की मंजूरी के लिए ऐसा पूरी तरह जरूरी नहीं हो। 

दो जून को करेंगे आत्मसमर्पण
कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में 50 दिन की हिरासत के बाद लोकसभा चुनाव के बाकी के चरण के लिए प्रचार के लिहाज से केजरीवाल को 21 दिन के लिए रिहा करते हुए न्यायालय ने कहा कि वह दो जून को आत्मसमर्पण करेंगे। एक जून को लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के तहत मतदान होगा। मतगणना चार जून को होगी। अगले और चौथे चरण का मतदान 13 मई को होगा।

सुनीता ने SC के फैसले को लोकतंत्र की जीत बताया
केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने शुक्रवार को उनके पति को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले को ''लोकतंत्र की जीत'' बताया और कहा कि यह राहत लाखों लोगों की प्रार्थना और आशीर्वाद का परिणाम है। आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। 

सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं; संजय सिंह 
आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, "सत्य परेशान हो सकता है, लेकिन पराजित नहीं। माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत है। तानाशाही खत्म होगी। सत्यमेव जयते।" आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा, "हम उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हैं। सत्यमेव जयते! तानाशाही खत्म होगी।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News