विधानसभा चुनाव: 5 राज्यों के एग्जिट पोल के बाद गोवा में गरमाई राजनीति

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 04:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा पर हमले तेज करते हुए एक बार फिर शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई। हाल ही में पांच राज्यों में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस की स्थिति मजबूत दिखने के एक दिन बाद पार्टी ने यह मांग की है। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चूडांकर ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि सत्तारूढ़ पार्टी की वर्ष 2017 में गोवा में सत्ता ‘हड़पने’ की हरकत राष्ट्रीय स्तर पर उसके खिलाफ रही।  

गोवा की नाकामयाबी से भाजपा को नकसान 
चूडांकर ने बीमार मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर को सत्ता में बने रहने देने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि बीमार मुख्यमंत्री को सता में बने रहने की अनुमति देने के राज्यपाल मृदुला सिन्हा के निष्फल प्रयासों से भाजपा को कोई लाभ नहीं मिलेगा। इसके विपरीत, गोवा की नाकामयाबी से भाजपा को राष्ट्रीय स्तर पर नुकसान हुआ है।

कांग्रेस ने शक्ति परीक्षण की दोहराई मांग
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में मतगणना 11 दिसम्बर को होगी। चूडांकर ने कहा कि चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए ‘‘चेतावनी’’ होंगे, जो कि गोवा विधानसभा को भंग करने की योजना बना रही है। कांग्रेस नेता ने एक बार फिर अपनी पार्टी की शक्ति परीक्षण की मांग दोहराई। उन्होंने पार्रिकर सरकार पर मतदाताओं को हल्के में लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने बार-बार कहा है कि उसके पास सरकार बनाने के लिए बहुमत है, जिसे वह सदन में साबित कर देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News