रिंकू शर्मा की हत्या पर सियासी बवाल बढ़ा, मृतक की मां ने बताया- घायल हालत में भी 'जय श्रीराम' बोल रह

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 08:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजधानी दिल्ली के मंगोलपुरी ने बुधवार देर रात एक धार्मिक संगठन से जुड़े युवक रिंकू शर्मी की कुछ लोगों ने लाठी डंडों से पिटाई कर दी और चाकू घोंपकर उसकी हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव फैल गया, जिसकी वजह से इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात कर दिया गया है। अब इस मामले में एक बात सामने आ रह है जो हैरान करने वाली है। जिस आरोपी इस्लाम ने रिंकू शर्मा की हत्या की उसी की पत्नी को रिंकू ने तीन साल पहले जिंदगी दी थी यही नहीं कोरोना के दौरान आरोपी के भाई की भी मदद की थी।

इस्लाम की पत्नी को तीन साल पहले रिंकू ने खून देकर उसकी जान बचाई थी। उस वक्त उसकी पत्नी बहुत बीमार थी और इलाज के लिए खून की जरूरत थी। तब रिंकू ने ही उसकी पत्नी को खून देकर जान बचाई थी। सिर्फ पत्नी ही नहीं रिंकू ने इस्लाम के भाई की भी मदद की थी। पिछले साल इस्लाम का भाई कोविड ग्रस्त हो गया था तब रिंकू ने ही उसे अस्पताल में भर्ती कराने और बेहतर इलाज उपलब्ध कराने में मदद की थी। पर उसे क्या पता था कि जिसकी पत्नी और भाई की वह मदद कर रहा है एक दिन वही उसे मौत के घाट उतार देगा।

ऐसे शुरू हुआ क्लेश
परिवार वालों का आरोप है कि दशहरा पर राममंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों से विवाद चल रहा था, जिसकी वजह से युवक की हत्या की गयी है। युवक के छोटे भाई की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर चार आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा(25) के रूप में हुई है। रिंकू अपने पिता अजय शर्मा, मां राधा, छोटा भाई मनु शर्मा और आशु शर्मा के साथ के ब्लॉक मंगोलपुरी में रहता था। वह एक निजी अस्पताल में काम करता था। मनु शर्मा ने बताया कि उसके घर से कुछ दूरी पर नसरुद्दीन, इस्लाम, जाहिद और मेहताब रहता है।

मनु का आरोप है कि कुछ दिन पहले दशहरा पर राम मंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर आरोपियों का उसके परिवार के सदस्यों के साथ कहासुनी हो गई थी। उसके बाद से गली में आते जाते सभी आरोपी जान से मारने की धमकी देते थे। बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे चारों आरोपी कुछ अन्य लोगों के साथ रिंकू के घर पर पहुंचे और दशहरा वाले दिन के विवाद का हवाला देते हुए गाली गलौज करने लगे।

रिंकू और मनु ने उनका विरोध किया तो जाहिद ने मनु और रिंकू पर लाठी डंडा से हमला किया और मेहताब ने रिंकू पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया। चाकू रिंकू के रीढ की हड्डी में फंस गया। उसके बाद सभी आरोपी फरार हो गये। मनु व परिवार वाले रिंकू को लेकर संजय गांधी अस्पताल पहुंचे। जहां उपचार के दौरान बृहस्पतिवार सुबह रिंकू की मौत हो गयी। देर रात पुलिस ने दबिश देकर चारों नामजद अरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

शाम को हुई थी एक आरोपी की पिटाई 
परिवार वालों ने बताया कि बुधवार शाम इलाके में रहने वाले एक युवक ने अपने जन्मदिन की पार्टी रोहिणी के एम2के मॉल में दी थी। वहां के ब्लॉक के रहने वाले एक युवक का आरोपी से विवाद हो गया था। उस युवक ने एक आरोपी को थप्पड़ मार दिया था। युवक ने रिंकू को इस बारे में बताया था। उस वक्त रिंकू ने मामले को किसी तरह से शांत कर दिया था। लेकिन रात में सभी आरोपी रिंकू के घर पहुंच गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News