तमिलनाडु में राजनीतिक संकट गहराया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2017 - 09:19 PM (IST)

चेन्नई: अन्नाद्रमुक से निष्कासित उप महासचिव टीटीवी दिनाकरन ने विरोधियों को अम्मा गुट का खुद को सर्वेसर्वा होने का संदेश देने के लिए तीन मंत्रियों को आज पार्टी के पदों से हटाकर अपने समर्थकों को नियुक्त कर दिया है जिससे तमिलनाडु में राजनीतिक संकट गहरा गया है।

अन्नाद्रमुक अम्मा गुट की ओर से जारी एक बयान में दिनाकरन ने कहा कि वित्त मंत्री आर बी उदय कुमार को पुरात्ची थालाईवी अम्मा पेरावई के सचिव पद से हटाया गया तथा उनकी जगह पर एस मारिअप्पन को नियुक्त किया गया है।  बयान में कहा गया है कि एम आर विजयभाष्कर तथा के सी वीरामणि को क्रमश: करूर तथा वेल्लोर जिला सचिवों के पद से हटाया गया है तथा इनके स्थान पर अपने समर्थक विधायकों को नियुक्त किया गया है।

दिनाकरण ने अपने समर्थक विधायक तथा पूर्व मंत्री वी सेंथिल बालाजी को विजयभाष्कर के स्थान पर नियुक्त किया है। इसके अलावा अंबुर के विधायक ए आर बालासुब्रामणि को वीरमणि के स्थान पर नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि विधायक राजन चेलप्पा को मदुरई सबअर्बन जिला सचिव के पद से हटाया गया है।

गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक के दोनों धड़ों के विलय के एक दिन बाद दिनाकरण और उनके वफादार 19 विधायकों के सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक), पट्टालि मक्कल काची (पीएमके), विदुथलाई चिरूथईगल काची (वीसीके) और अन्य दलों ने मुयमंत्री ई के पलानीस्वामी से बहुमत साबित करने की मांग की थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News