उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों पर बरसाए लाठी-डंडे, जान बचाते दिखे जवान

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 10:12 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली में मंगलवार को ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की भीड़ पुलिस की ओर से तय किए गए रूट से बाहर निकलकर लाल किले तक पहुंच गई। ये किसान सिंघु बॉर्डर से आए थे। हिंसक भीड़ ने यहां तैनात पुलिसवालों पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जान बचाने के चक्कर में कई जवान खाई में गिर गए। इसका एक वीडियो सामने आया है। इस घटना में 83 पुलिसवाले घायल बताए जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि दोपहर करीब 2 बजे हजारों किसान मेन गेट से लाल किले के अंदर घुस गए। उन्होंने अंदर तोड़फोड़ तो की ही, किले की प्राचीर पर चढ़कर धार्मिक ध्वज निशान साहिब और किसानों का झंडा लगा दिया। हर साल 15 अगस्त को प्रधानमंत्री इसी जगह तिरंगा फहराते हैं। यह हंगामा करीब 90 मिनट तक चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने उपद्रव कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज किया और उन्हें खदेड़कर बाहर निकाल दिया। 

बता दें दिल्ली में आज किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान कई जगहों पर हिंसा हुई। इस दौरान कई किसान और पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा की घटना को देखते हुए पंजाब और हरियाणा सरकार ने हाई अलर्ट जारी किया है। पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने हाई अलर्ट का आदेश जारी करते हुए डीजीपी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News