CAA पर बवाल: जाफराबाद में हिंसक प्रदर्शन में पुलिसकर्मी की मौत, प्रदर्शनकारियों ने फूंके घर

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर इलाकों में चल रहे विरोध प्रदर्शन ने उग्र रूप ले लिया है। सोमवार को लगातार दूसरे दिन सीएए समर्थक और विरोधी समूहों के बीच झड़पें हुई, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। जाफराबाद में दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और दो घरों और कुछ गा​ड़ियां को भी आग लगा दी गई। 

 

इस हिसंक प्रदर्शन का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स सरेआम पुलिस के सामने गोलियां चलाता दिखाई दे रहा है। वीडियों में देख सकते हैं कि शख्स पुलिसवाले के सामने बंदूक लेकर घूम रहा है। पुलिसवाले के रोकने से पहले ही वह हवा में एक के बाद  एक गोलियां चला देता है। गोली चालने वाला सीएए के खिलाफ धरने पर बैठा हुआ बताया जा रहा है। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने खुद कमान संभालते हुए प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो आंसू गैसे के गोले छोड़े गए। 

 

अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने इलाके में लगी आग बुझाते समय दमकल की एक गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया। दिल्ली मेट्रो ने इलाके में तनाव के बीच जाफराबाद और मौजपुर-बाबरपुर स्टेशनों पर प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए। डीएमआरसी ने ट्वीट किया कि जाफराबाद तथा मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद कर दिए गए हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वार पिछले 24 घंटों से बंद हैं। 

 

गौरतलब है कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने रविवार को सड़क अवरुद्ध कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प शुरू हो गई थी। दिल्ली के कई अन्य इलाकों में भी ऐसे ही धरने शुरू हो गए हैं। मौजपुर में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक सभा बुलाई थी जिसमें मांग की गयी थी कि पुलिस तीन दिन के भीतर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाए, इसके तुरंत बाद दो समूहों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव किया, जिसके चलते पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News