नशा बेचने का आरोप: Swiggy-Zomato डिलीवरी ब्वॉयज पर पुलिस की नजर, हो रही तलाशी

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 10:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: स्विगी (Swiggy) व जोमैटो (Zomato) समेत अन्य कंपनियों के डिलीवरी ब्वॉयज की औचक चैकिंग करने में पुलिस जुट गई है। बुधवार को कई जगह पुलिस ने डिलीवरी ब्वॉयज को रोककर तलाशी ली। पुलिस को डिलीवरी ब्वॉयज की गतिविधियों पर विशेष फोकस करने की सख्त हिदायत दी गई है।

PunjabKesari

पुलिस को इस संबंध में कई शिकायतें मिल चुकी हैं कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफार्म से जुड़े स्विगी-जोमैटो व अन्य कंपनियों के डिलीवरी ब्वॉयज मादक पदार्थों की सप्लाई में शामिल हैं। आरोप यहां तक लगे कि होस्टल और पी.जी. में रहने वाले छात्रों को खाना सप्लाई करने की आड़ में नशीले पदार्थ, शराब भी पहुंचाई जाती है।

PunjabKesari

एस.पी. सिटी श्वेता चौबे ने इस मामले को लेकर होस्टल और पी.जी. संचालकों के अलावा कंपनी के एरिया मैनेजर और अधिकारियों से संपर्क कर सख्त हिदायत दी और शिकायत आने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही। एस.पी. सिटी ने बताया कि प्रेमनगर व क्लेमेनटाऊन क्षेत्र में बड़ी संख्या में होस्टल, शिक्षण संस्थान और पी.जी. हैं, इन इलाकों पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

PunjabKesari

पुलिस ने देहरादून के अलग-अलग इलाकों में डिलीवरी ब्वॉयज को रोक कर चैकिंग करनी शुरू कर दी है। डिलीवरी ब्वॉयज के सत्यापन को लेकर भी लोग सवाल उठा रहे हैं। हालांकि पुलिस इस पहलू से भी कार्रवाई करने की बात कह रही है। पुलिस जहां अपने स्तर पर एक्शन ले रही है, वहीं एफ.डी.ए. के खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पाण्डेय इन कंपनियों को नोटिस जारी कर चुके हैं। स्विग्गी व जोमैटो दोनों कंपनियों के अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है कि वे सभी डिलीवरी ब्वॉयज का रजिस्ट्रेशन विभाग में कराएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News