पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा मॉड्यूल के 11 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

2021-01-17T12:47:36.077

नेशनल डेस्क: जम्मू पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) मॉड्यूल के 11 सदस्यों के खिलाफ एक आरोप पत्र दाखिल किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है उनमें से नौ जम्मू क्षेत्र के डोडा जिले के रहने वाले हैं जबकि एक-एक आरोपी बारामुला और कुपवाड़ा जिलों के रहने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि आरोप पत्र शुक्रवार को तीसरे अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जम्मू की अदालत में दाखिल किया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल का संचालन पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के ‘हैंडलर' मोहम्मद अमीन उर्फ हारून के निर्देश पर किया जा रहा था, जो डोडा क्षेत्र में सक्रिय प्रतिबंधित समूह का एक सक्रिय आतंकवादी था और 2009 में पाकिस्तान में घुसपैठ कर चुका था।

इन 11 आरोपियों के खिलाफ पिछले वर्ष जम्मू में पीर मीठा पुलिस थाने में गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। प्रवक्ता ने बताया, ‘इस मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक पारुपकर सिंह के नेतृत्व वाली एक विशेष जांच दल ने की थी। जांच के दौरान आरोपियों के पास से 1.90 लाख से अधिक रुपये और हथियारों एवं गोला बारूद का एक जखीरा बरामद किया गया था।'

 

 

 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News