पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक

punjabkesari.in Saturday, Feb 24, 2024 - 05:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क. उत्तराखंड के हल्द्वानी जिले के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हिंसा हुई थी, जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी और कई लोग घायल हो गए थे। अब पुलिस ने इस हिंसा के मास्टमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। उत्तराखंड पुलिस के प्रवक्ता आईजी निलेश भारने ने बताया कि हिंसा के मास्टमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हिंसा के बाद से फरार चल रहा था, जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई थीं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

PunjabKesari
वहीं आरोपी अब्दुल मलिक ने हल्द्वानी की सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की हुई है, जिस पर 27 फरवरी को सुनवाई होगी। हालांकि इससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के वकील ने बताया कि उनको पता चला है कि अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मलिक का हिंसा से कोई लेना देना नहीं है। जब ये हिंसा हुई, उससे तीन-चार दिन पहले से ही वह हल्द्वानी से बाहर थे।


बता दें इससे पहले हल्द्वानी नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए 8 फरवरी को हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में वसूली का नोटिस जारी किया था, जो कुल 2.44 करोड़ रुपये का था, जिसमें मलिक के समर्थकों पर 'मलिक का बगीचा' में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर हमला करने और नगर निगम की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की बात कही गई है।

PunjabKesari

बसपा से लोकसभा चुनाव लड़ चुका है अब्दुल मलिक


बनभूलपुरा हिंसा के मुख्य आरोपी एवं साजिशकर्ता अब्दुल मलिक मोटा पैसा जमा करने के बाद नेता बनने का सपना देख रहा था। वह साल 2004 में फरीदाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ने के लिए बसपा से टिकट लाकर चुनाव भी लड़ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मलिक को नामांकन के अंतिम दिन टिकट मिला था और नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उसके साथ 100 लोगों की टीम थी। इस चुनाव में अब्दुल मलिक हार गया था।  उस साल इस सीट से कांग्रेस को जीत मिली थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News