पूर्वात्तर में भाजपा की जीत का पूरा देश मना रहा है जश्न: पीएम मोदी

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 12:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के तुमकुरु में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए युवाओं को संबोधित कर रहे हैं। पीएम ने “यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया” के विषय पर बोलते हुए युवाओं की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि युवाओं के साथ किसी भी तरह का संवाद हो उनसे हमेशा कुछ सीखने को मिलता है। पीएम ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव परिणामों का भी जिक्र करते हुए कहा कि आज पूरा देश भाजपा की जीत का जश्‍न मना रहा है। 

भारत दुनिया का सबसे नौजवान देश
बता दें कि “यूथ पावर: ए विजन फॉर न्यू इंडिया” कार्यक्रम का आयोजन रामकृष्ण विवेकानंद आश्रम के रजत जयंती समारोह को यादगार बनाने, शिकागो में विवेकानंद द्वारा दिए गए भाषण की 125वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने और साथ ही सिस्टर निवेदिता की 150वीं जयंती का जश्न मनाने के लिए किया गया है। अपने संबोधन में पीएम ने कहा कि आज हमारा भारत पूरी दुनिया का सबसे नौजवान देश है। 65 प्रतिशत से ज्यादा लोगों की आयु 35 वर्ष से कम है। युवा शक्ति की ये अपार ऊर्जा देश का भाग्य बदल सकती है। 

नौजवानों के लिए चलाई जा रही कई योजनाएं 
पीएम ने कहा कि कि युवा अपने दम पर अपना बिजनेस शुरू कर सकें उन्हें बिना बैंक गारंटी कर्ज मिल सके इसके लिए सरकार द्वारा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना चलाई जा रही है। मुद्रा योजना के तहत अब तक देश में करीब 11 करोड़ लोन दिए गए हैं। कर्नाटक के नौजवानों के भी 1 करोड़ 14 लाख से ज्यादा लोन स्वीकृत किए गए हैं। इस दौरान मोदी ने कहा कि होली के एक दिन बाद पूर्वोत्‍तर के चुनाव नतीजों ने एक बार फिर त्‍याेहार का माहौल बना दिया है। मैं इसे राजनीतिक पार्टियों की हार-जीत के तौर पर नहीं देख रहा हूं। महत्‍वपूर्ण बात ये है कि पूर्वोत्‍तर के जश्‍न में पूरा देश शामिल था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News