PM मोदी 7 मार्च को श्रीनगर दौरे पर जाएंगे, रैली को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 11:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी सात मार्च को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर का दौरा करेंगे और यहां सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे। आधिकारिक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री की रैली का स्थल शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) से स्थानांतरित कर यहां बख्शी स्टेडियम कर दिया गया है।

अगस्त-2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा ख़त्म किए जाने और पूर्ववर्ती राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किये जाने के बाद श्री मोदी की यह पहली कश्मीर यात्रा होगी।इससे पहले उन्होंने फरवरी-2019 में कश्मीर घाटी का दौरा किया था। एक भाजपा नेता ने कहा कि शुरुआत में श्रीनगर में सार्वजनिक रैली की योजना एसकेआईसीसी में बनाई गयी थी, लेकिन बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने के मद्देनजर अब कार्यक्रम स्थल को बख्शी स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि श्री मोदी की मेगा रैली के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।प्रधानमंत्री के के दौरे की विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए भाजपा नेताओं ने गुरुवार को एक बैठक की।

उन्होंने कहा कि पार्टी का शीर्ष जम्मू कश्मीर नेतृत्व दो मार्च को फिर से बैठक करेगा और अंतिम व्यवस्था की समीक्षा करेगा। प्रधानमंत्री एसकेआईसीसी में कुछ आधिकारिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे और केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों को भी संबोधित कर सकते हैं। उनकी कश्मीर घाटी की यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव की तैयारी हो रही है। जम्मू कश्मीर की मुख्यधारा की पाटिर्याँ लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव कराने की मांग कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News