26 जुलाई को 3 दिवसीय दौरे पर द्रास जाएंगे पीएम मोदी, कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को देंगे श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पीएम नरेंद्र मोदी 26 जुलाई को तीन दिवसीय दौरे पर द्रास जाएंगे, जहां वह करगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ के रजत जयंती समारोह में हिस्सा लेंगे। इस समारोह में पीएम शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे और उनकी विधवाओं से बातचीत करेंगे। इस दौरे को लेकर लद्दाख के उपराज्यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा ने सोमवार 22 जुलाई को सचिवालय में बैठक की है।

PunjabKesari
इस समारोह में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान, सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी भी शामिल होंगे। लद्दाख के लेफ्टिनेंट गवर्नर ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा 26 जुलाई को प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। 

PunjabKesari
द्रास पहुंचने के बाद पीएम पुष्पांजलि समारोह में शामिल होंगे और उसके बाद वॉल ऑफ फेम का दौरा करेंगे। वह करगिल युद्ध की कलाकृतियों के संग्रहालय का निरीक्षण करेंगे और शीर्ष सेना कमांडरों द्वारा उन्हें करगिल युद्ध के बारे में बताएंगे।


बता दें कारगिल युद्ध 26 जुलाई 1999 को हुआ था। लगभग तीन महीने के युद्ध के बाद करगिल की चोटियों पर पाकिस्तान पर भारत ने जीत हासिल की थी। इस युद्ध में 500 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News