PM मोदी आज जाएंगे मुंबई, 29,440 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 02:10 AM (IST)

मुंबईः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सड़क, रेलवे और बंदरगाह क्षेत्रों से संबंधित 29,440 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए 13 जुलाई को मुंबई का दौरा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

एक प्रेस बयान के अनुसार प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े पांच बजे मुंबई के गोरेगांव में नेस्को प्रदर्शनी केंद्र पहुंचेंगे। और 29,400 करोड़ रुपये से अधिक की सड़क, रेलवे और बंदरगाह क्षेत्रों से संबंधित विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, प्रचार और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद शाम करीब 7 बजे प्रधानमंत्री मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जी-ब्लॉक में आईएनएस टावर्स का उद्घाटन करेंगे। 

प्रधानमंत्री 16,600 करोड़ रुपए की ठाणे-बोरीवली सुरंग परियोजना का उद्घाटन करेंगे। ठाणे और बोरीवली के बीच, यह डबल-ट्यूब सुरंग संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के नीचे से गुजरेगी, जिससे बोरीवली की ओर पश्चिमी एक्सप्रेसवे और ठाणे से ठाणे घोड़बंदर रोड के बीच सीधा लिंक बनेगा। परियोजना की कुल लंबाई 11.8 किमी है। इससे ठाणे से बोरीवली की यात्रा 12 किमी कम हो जाएगी और यात्रा समय में लगभग 1 घंटे की बचत होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News