PM मोदी आज नागालैंड का करेंगे दौरा, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 27 फरवरी को होने वाले नगालैंड विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए शुक्रवार को चुमौकेदिमा जिले में एक रैली को संबोधित करेंगे। मोदी भाजपा-नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) की एक रैली को संबोधित करेंगे। इस चुनाव में भाजपा और एनडीपीपी केवल दो पार्टियां हैं जिन्होंने चुनाव पूर्व गठबंधन किया है। मोदी के दौरे की जानकारी देते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा ने कहा कि चुनावी राज्य में भाजपा के महत्वपूर्ण नेताओं का दौरा नगालैंड के भविष्य और एनडीपीपी के साथ उसके संबंधों को लेकर पार्टी की चिंता को दर्शाता है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
प्रशासन ने शुरू की Chardham Yatra की तैयारियां

उत्तराखंड में आगामी चारधाम यात्रा शुरू होने से पूर्व जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला के निर्देश के क्रम में बुधवार को एडीएम तीर्थपाल सिंह ने चारधाम यात्रा से जुड़े विभागीय अधिकारियों के साथ गंगोत्री धाम में बर्फबारी से क्षतिग्रस्त आधारभूत सुविधाओं को सुद्दढ़ किए जाने हेतु स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक सुरेश चौहान भी उपस्थित रहे।

सिसोदिया ने उपराज्यपाल को एक बार फिर चिट्ठी लिखी
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना को एक पत्र लिखकर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को फिनलैंड भेजने के दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने का अनुरोध किया। सिसोदिया के पास शिक्षा विभाग का भी प्रभार है। उन्होंने सरकारी नियमों का हवाला देते हुए कहा कि उपराज्यपाल ‘ऐसे प्रस्तावों को 15 दिनों से अधिक समय तक नहीं रोक सकते हैं।''

क्या था पवन खेड़ा का वो बयान जिस पर मच गया इतना घमासान
कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की गिरफ्तारी को लेकर गुरुवार को शुरू हुआ सियासी ड्रामा शाम होते-होते सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद थमता नजर आया। रायपुर में कांग्रेस अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक फ्लाइट से उतार लिया गया और उसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। यहीं से शुरू हुआ राजनीतिक ड्रामा।

कांग्रेस गलतफहमी में न रहे कि वे कानून से ऊपर हैं
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई का विरोध करने के लिए प्रमुख विपक्षी पार्टी पर पलटवार करते हुए वीरवार को कहा कि उसके नेताओं को इस ‘गलतफहमी’ में नहीं रहना चाहिए कि वे कानून से ऊपर हैं। भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने  कहा कि जो कुछ भी किया जाता है वह कानूनी तरीके से किया जाता है। कांग्रेस नेताओं को इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि वे कानून से ऊपर हैं।

राहुल गांधी को होना चाहिए प्रधानमंत्री
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने वीरवार को कहा कि 2024 के लिए बनने वाले विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व उनकी पार्टी को करना चाहिए और सरकार गठित होने पर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री होना चाहिए। उन्होंने यह बयान ऐसे समय दिया है जब विपक्षी एकजुटता के संदर्भ में लगातार चर्चा हो रही है। अहमद ने कहा कि ईमानदारी की बात यही है कि देश में दो राष्ट्रीय दल हैं।

सीएम केजरीवाल के PA से ED ने की पूछताछ
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के PA बिभव कुमार से गुरुवार को पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि कुमार ने यहां संघीय जांच एजेंसी के समक्ष बयान दर्ज कराया और जांचकर्ताओं ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत उनका बयान दर्ज किया

भारत में कोरोना उपचाराधीन मरीजों की संख्या फिर बढ़ी
भारत में एक दिन में कोविड-19 के 193 नए मामले दर्ज किए गए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 2,000 हो गयी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संक्रमण से एक मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या 5,30,763 हो गयी है। आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 4.46 करोड़ (4,46,85,450) दर्ज की गयी और कोविड-19 से स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत दर्ज की गयी

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा मामले में शीजान खान को लगा बड़ा झटका
टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा आत्महत्या केस में शीज़ान खान को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल,  आज भी शीज़ान को जमानत नहीं मिल सकी।  पुलिस ने इस मामले में अपना पक्ष रखने की मांग करते हुए समय मांगा है। कल एक बार फिर से शीज़ान की जमानत पर वसई के सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई के बाद ही शीजान की जमानत पर फैसला सुनाया जाएगा। बता दें कि शीजान खान पिछले दो महीने से जेल में बंद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News