रविवार को गुजरात दौरे पर PM मोदी, गांधी संग्रहालय का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 01:43 PM (IST)

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात का दौरा करेंगे और इस दौरान वह महात्मा गांधी को सर्मिपत एक संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे और दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।      अधिकारियों ने बताया कि मोदी एक दिवसीय दौरे के दौरान कच्छ जिले के अंजार कस्बे, आणंद और राजकोट जाएंगे जहां वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

कई परियोजनाएं की करेंगे शुरूआत 
राजकोट में अब बंद हो चुके अल्फ्रेड हाई स्कूल में संग्रहालय बनाया गया है जिसका नाम महात्मा गांधी के नाम पर रखा गया है। राष्ट्रपिता इस स्कूल में पढा करते थे। प्रधानमंत्री इसके बाद आणंद और अंजार के दौरे पर जाएंगे जहां उन्हें कई परियोजनाएं शुरू करनी है। अधिकारियों द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार मोदी रविवार सुबह आणंद जिले के मोगार गांव में अमूल संयंत्र के उद्घाटन के साथ अपना दौरा शुरू करेंगे।   

किसानों को करेंगे संबोधित
‘गुजरात कोआपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन’ के अध्यक्ष रामसिंह परमार ने कहा कि नवनिर्मित चॉकलेट निर्माण संयंत्र का दौरा करने के बाद, प्रधानमंत्री केन्द्र के पास किसानों की सभा को संबोधित करेंगे। एक अधिकारी ने कहा कि आणंद से प्रधानमंत्री मोदी अंजार जाएंगे जहां वह मुंद्रा बंदरगाह और अंजार के बीच गुजरात स्टेट पेट्रोनेट लिमिटेड द्वारा बिछाई गई प्राकृतिक गैस की पाइपलाइन को राष्ट्र को सर्मिपत करेंगे। 67 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन 375 करोड़ रुपये की लागत से बिछाई गई है।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News