उत्तराखंड के माणा गांव में ITBP के जवानों संग दिवाली मनाएंगे मोदी

punjabkesari.in Saturday, Oct 29, 2016 - 02:17 AM (IST)

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार की दिवाली भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) के जवानों के साथ उत्तराखंड में चीन की सीमा से लगे माणा गांव में मनाएंगे। तेल एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धमेंद्र प्रधान ने आज ट्विटर पर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,‘‘आनन्द की बात है, माननीय प्रधानमंत्री जी दीपावली के दिन माणा गाँव का दौरा करेंगे। जनता में बहुत उत्साह है। यह उत्तराखंड सैनिकों का प्रान्त है।

मोदी दिवाली के मौके पर इस बार उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर माणा में तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। दिवाली पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को बेहद गोपनीय रखा गया है। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री 29 अक्टूबर को सुबह दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान से और एमआई 17 हेलीकॉप्टर से गौचर पहुंचेंगे। उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल भी होंगे।

पीएम मोदी सुबह भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे। विशेष पूजा अर्चना के बाद वह माणा में मौजूद आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। पीएम मोदी सीमा पर जवानों के साथ जलपान भी करेंगे। इससे पहले भी मोदी दिवाली के मौके पर जवानों के साथ सीमा पर जा चुके हैं। वह प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पिछली दो दिवाली सेना के जवानों के साथ सीमा पर मना चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News