PM मोदी आज स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गई। पीएमओ ने कहा कि इसके साथ ही प्रधानमंत्री इस अवसर पर दिल्ली के 5,000 रेहड़ी पटरी वालों सहित देश भर के एक लाख रेहड़ी पटरी वालों को इस योजना के तहत ऋण भी वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण में दो अतिरिक्त कॉरिडोर की आधारशिला भी रखेंगे।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
राजनाथ सिंह आज असम में चुनाव प्रचार को करेंगे संबोधित

नेशनल डेस्क : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 मार्च को असम का दौरा करेंगे, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 15 मार्च को वहां जाएंगे। जैसे-जसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है एक के बाद एक केंद्रीय मंत्री चुनाव प्रचार करने के लिए असम पहुंच रहे हैं।पार्टी सूत्रों के अनुसार, श्री सिंह बारपेटा और कोकराझार में दो-दो सभाओं में हिस्सा लेंगे। वह विशेष विमान से गुवाहाटी पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से कोकराझार जाएंगे। वे कोकराझार के ग्रीन फील्ड में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक चुनाव कार्यशाला में हिस्सा लेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का भाजपा पर निशाना
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करना भाजपा की ‘‘वोट बैंक की गंदी राजनीति'' है। उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि इस कानून को निरस्त किया जाए। केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस कानून के जरिए केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से बड़ी संख्या में गरीब अल्पसंख्यकों के भारत आने के द्वार खोल दिए हैं।

CAA के बारे में झूठ फैलाना बंद करे विपक्ष
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू करने को लेकर केंद्र सरकार की आलोचनाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे इस कानून के बारे में 'झूठ' फैलाकर सांप्रदायिक भावनाएं भड़का रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जैसे विपक्षी नेताओं पर कानून की तीखी आलोचना करने के लिए निशाना साधा और कहा कि यह कानून किसी भारतीय की नागरिकता या फिर नौकरी नहीं छीनता है।

बेंगलुरु पर पेयजल किल्लत की भयंकर मार
जल ही जीवन है या पानी बचाओ, भविष्य बनाओ जैसे अनगिनत स्लोगन हैं जिनके प्रति देश के उन शहरों के लोग कतई गंभीर नहीं हैं, जिन्हें सुबह शाम जरूरत से ज्यादा या पर्याप्त मात्रा में पानी मयस्सर हो रहा है। दरअसल हम यहां बात करने जा रहे हैं कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की जहां लोग भयंकर पेयजल किल्लत की मार झेल रहे हैं और उन्हें शायद पानी बचाने के उक्त स्लोगन अब अच्छी तरह से समझ आने लगे हैं। बेंगलुरु भारत का तीसरा सबसे बड़ा शहर है।

12वीं कक्षा की छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक सरकारी बालिका छात्रावास की छात्रा द्वारा बच्चे को जन्म देने के बाद जिला प्रशासन ने छात्रावास की अधीक्षिका को निलंबित कर दिया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि 20 वर्षीय यह छात्रा पिछले 2-3 साल से अपने परिवार की सहमति से एक युवक के साथ रिश्ते में थी। बीजापुर जिले के जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) बलिराम बघेल ने बताया कि गंगालूर इलाके में पोर्टा केबिन छात्रावास में 12वीं कक्षा की एक छात्रा ने मंगलवार रात पेट दर्द और बेचैनी की शिकायत की थी, जिसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लोकसभा चुनाव से पहले जदयू को लगा बड़ा झटका
जैसे जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे वैसे नेताओं का दल बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। बुधवार को जदयू नेता और वैशाली से जदयू के पूर्व प्रत्याशी विजय सहनी ने राजद का दामन थामा है। वहीं, इस दौरान राजद कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी, राजद नेता श्याम रजक सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विजय सहनी को सदस्यता दिलाई। इस दौरान विजय सहनी ने कहा कि 2010 से मैं जदयू के साथ था।

सिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान....प्रेगनेंट नहीं है पत्नी!
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं, चाहे उनके मरणोपरांत गाने हों या उनके परिवार के बारे में अफवाहें। हाल ही में, ऑनलाइन रिपोर्टें सामने आईं कि उनकी मां चरण कौर 58 साल की उम्र में प्रेगनेंट है  और जल्द ही डिलीवरी की उम्मीद है। हालाँकि, ऐसी बातचीत के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मंगलवार (12 मार्च, 2024) को उनके पिता बलकौर सिंह ने अप्रत्यक्ष रूप से एक गुप्त सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से इस पर अपनी चुप्पी तोड़ी।

दुल्हन ने दूल्हे के साथ किया ऐसा के हैरान हो गए सब
सोशल मीडिया पर आजकल शादी के काफी वीडियो वारयल होते रहते हैं। कुछ दिन पहले भी एक कपल का वीडियो वारयल हुआ था, जिन्होंने अपनी शादी की एक एक चीज को सोशल मिडिया पर पोस्ट किया। लेकिन इसी बीच सोशल मिडिया पर एक और वीडियो वारयल हो रहा है। इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। इस वीडियो के वायरल होने के पीछे का कारण ये है कि दूल्हे की जगह दुल्हन ने दूल्हे को सिंदूर लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News