भाजपा के स्थापना दिवस पर PM मोदी आज पार्टी कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 06, 2023 - 05:29 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इस मौके पर पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी के पुनर्निर्वाचन के लिए अपने अभियान को भी आगे बढ़ाएगी।
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
कर्नाटक विधानसभा चुनावः कांग्रेस आज जारी कर सकती है उम्मीदवारों की दूसरी सूची
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति, (सीईसी) ने बुधवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया और बृहस्पतिवार को उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हो सकती है। पार्टी महासचिव और कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने यह जानकारी दी। 

विहिप हनुमान जयंती पर बंगाल में करीब 500 कार्यक्रम करेगी आयोजित  
पश्चिम बंगाल में रामनवमी के उत्सव के दौरान हुई हिंसा को लेकर जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने बृहस्पतिवार को पूरे राज्य में हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में करीब 500 कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला किया है। विहिप के राष्ट्रीय सहायक सचिव सचिंद्रनाथ सिंह ने मीडिया को बताया कि राज्य में हनुमान जयंती की शोभायात्राओं में कोई भी व्यक्ति हथियार के साथ शामिल नहीं होगा।

200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED आज दाखिल करेगी सप्लीमेंट्री चार्जशीट
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की एक अदालत को बताया है कि वह 200 करोड़ रुपए की कथित वसूली से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार को पूरक आरोपपत्र दाखिल कर सकता है। ईडी ने बुधवार को मामले में संक्षिप्त कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक के समक्ष यह बात कही। इस मामले में सुकेश चंद्रशेखर और बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज आरोपी हैं।

दिल्ली हाई कोर्ट में सत्येंद्र जैन की जमानत अर्जी पर आज होगी सुनवाई
दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आबकारी नीति घोटाला मामले में जमानत के लिए बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है। सिसोदिया की जमानत याचिका बृहस्पतिवार को न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। 

रामनवमी पर हिंसा के बाद बढ़ी सतर्कता, हनुमान जयंती को लेकर बंगाल में अर्धसैनिक बलों की तैनाती
कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने हनुमान जन्मोत्सव के दौरान तीन जिलों - हुगली, बैरकपुर और कोलकाता में अर्धसैनिक बलों को तैनात करने का बुधवार को फैसला किया। यह निर्णय मुख्य सचिव एच. के. द्विवेदी द्वारा राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में लिया गया।

खरगे नहीं,राहुल हैं कांग्रेस के ‘कैप्टन’,उम्मीद है कि वह इसे विषम परिस्थितियों से बाहर निकालेंगे: आजाद 
पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद का मानना है कि कांग्रेस अब भी ‘रिमोट कंट्रोल' से संचालित की जा रही है और साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘अनुभवहीन चापलूसों की नयी मंडली'' इसका कामकाज संभाल रही है। कांग्रेस के पूर्व नेता ने अपनी पुस्तक ‘आजाद--ऐन ऑटोबायोग्राफी' के विमोचन से पहले, अपने पूर्व साथी नेताओं के साथ रही समस्याओं पर बात करने से इनकर कर दिया।  

SC के आदेश के बाद भाजपा ने साधा विपक्ष पर निशाना, अनुराग ठाकुर बोले- उनका पर्दाफाश हो गया 
केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका खारिज होने के बाद भाजपा ने विपक्ष पर निशाना साधा है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष का पर्दाफाश हो गया है। कांग्रेस भ्रष्टाचार का नेतृत्व कर रही है। जांच एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार है। 

केंद्र सरकार ने OTT प्लेटफॉर्म को लगाई फटकार, कहा- क्रिएटीविटी के नाम पर न परोसे वल्गर कंटेंट
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक बार फिर से साफ-साफ शब्दों में OTT को कहा कि क्रिएटीविटी के नाम कुछ भी परोसा नहीं जा सकता है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि क्रिएटीविटी के नाम पर अशिष्टता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर अश्लील कंटेंट बढ़ने की शिकायतों को लेकर सरकार गंभीर है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमें इस तरह का कंटेंट OTT पर परोसना होगा जिसे लोग देख सकें। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News