PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 05:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क : फरवरी महीने का आज आखिरी रविवार है। आखिरी रविवार यानी पीएम मोदी के मन की बात का दिन। पीएम मोदी आज देश को संबोधित करेंगे। वहीं दो दशक में पहली बार डेनमार्क का शाही परिवार आज भारत के दौरे पर आ रहा है, वह भी पांच दिनों के लिए। 

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
नीतीश के लिए BJP के दरवाजे बंद हो चुके हैं

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार के पश्चिमी चंपारण के लौरिया में एक जनसभा संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। अमित ने कहा कि बिहार में आज जंगल राज चल रहा है। नीतीश कुमार विकासवादी से अवसरवादी बने। साथ ही कहा कि नीतीश को उनकी प्रधानमंत्री बनने की इच्छा ने बदल दिया है। गृहमंत्री ने कहा कि हर 3 साल में नीतीश को पीएम बनने का सपना आता है। बिहार में दलबदल करने वालों को चुप कराना होगा।

दिल्ली पुलिस ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। दोनों संदिग्ध बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने की तैयारी में थे। आरोपियों की पहचान महाराष्ट्र के ठाणे निवासी खालिद मुबारक खान (21) और तमिलनाडु के कालियाकुल्ला निवासी अब्दुल्ला उर्फ अब्दुर रहमान (26) के रूप में हुई है। दोनों आतंकी आईएसआई से प्रभावित बताए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया कि दोनों पाकिस्तान स्थित एक आका से निर्देश प्राप्त कर रहे थे।

दोबारा नहीं होगा एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव
एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि एमसीडी स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव दोबारा नहीं होगा। कोर्ट ने मतपत्रों को सुरक्षित रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने उपराज्यपाल, मेयर और एमसीडी को नोटिस भी जारी किया है। आप विधायक आतिशी ने आरोप लगाया कि भाजपा के सदस्य उस वक्त आक्रोशित हो गए और उन्होंने महापौर पर हमला कर दिया।

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा दांव
कांग्रेस ने अपने संविधान में संशोधन करते हुए पार्टी की कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के स्थायी सदस्यों की संख्या 25 से बढ़ाकर 35 करने और अनुसूचित जाति-जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (अपिव) और अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों को संगठन के सभी पदों पर 50 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया है। पार्टी के 85वें महाधिवेशन में 85 छोटे-बड़े संशोधनों को मंजूरी दी गई। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने इन संशोधनों के बारे में जानकारी दी और फिर संशोधनों को मंजूरी दी गई।

सोनिया गांधी ले रही हैं सियासत से संन्यास? 
कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में सोनिया गांधी के बतौर पार्टी अध्यक्ष 20 वर्षों के कार्यकाल और वर्ष 2004 में प्रधानमंत्री पद के ‘त्याग’ को दर्शाती एक भावनात्मक शॉट फिल्म दिखाई गई। इसके बाद जब वह भाषण के लिए खड़ी हुईं तो वहां मौजूद तमाम नेताओं ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। कांग्रेस महाधिवेशन के ये दृश्य कुछ बड़े सवाल खड़े करते हैं। क्या यह एक और बलिदान का समय है? क्या सोनिया गांधी 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी?

रामगढ़ में उपचुनावों से पहले कांग्रेस नेता को गोलियों से भूना
झारखंड में रामगढ़ जिले में उपचुनाव से महज दो दिन पहले भुरकुंडा थाना क्षेत्र में टिपला बस्ती के निवासी और कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद के प्रतिनिधि राजकिशोर बाउरी उर्फ बिदका की शनिवार रात तीन अपराधियों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राजकिशोर जब अपने घर से मात्र 100 मीटर दूर एक पेट्रोल पंप के निकट अपने मोबाइल पर किसी से बात कर रहे थे, उसी समय एक बाइक से तीन बदमाश आये और उन्होंने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की।

पंजाब में ऐसा होगा, 2 साल पहले बता दिया था
अकसर राजनीतिक बयान को लेकर सुर्खियों में छाए रहने वाली बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत की पंजाब की घटना को लेकर एक भविष्यवाणी सच साबित होती दिखाई दे रही है। दरअसल, कंगना रनौत ने पंजाब की घटना को लेकर फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की था जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि गुरुवार को  पंजाब के अमृतसर में अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला किया गया। इसके बाद 'वारिस पंजाब दे' संगठन  के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थकों द्वारा अजनाला पुलिस थाने पर कब्जा कर लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News