See More

आपातकाल के 45 साल पूरे होने पर पीएम मोदी का ट्वीट- संघर्ष करने वालों का त्याग नहीं भूलेंगे

2020-06-25T19:00:53.777

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल की 45वीं वर्षगांठ पर कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने आपातकाल को भारतीय इतिहास का काला अध्याय बताते हुए कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए संघर्ष करने वालों को शत-शत नमन।

 

पीएम मोदी ने वीरवार को ट्वीट कर लिखा कि आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था। उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं, उन सबको मेरा शत-शत नमन! उनका त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले भाजना के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने देश में आपातकाल की 45वीं बरसी पर कहा कि वर्ष 1975 में आज ही के दिन निहित राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए तत्कालीन सरकार द्वारा आपातकाल की घोषणा कर सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल में डाल दिया गया था, देशवासियों के मूलभूत अधिकार छीनकर अखबारों के दफ्तरों पर ताले लगा दिए गए थे।

PunjabKesari

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा थोपे गए शर्मनाक आपातकाल की बरसी पर मैं उन सभी राष्ट्रभक्तों को नमन करता हूं जिन्होंने घोर अन्याय व यातनाएं सहने के बावजूद लोकतंत्र की हत्या करने वालों के सामने घुटने नहीं टेके। बता दें कि तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने 25 जून 1975 को आपातकाल लगाया था। आपातकाल 21 मार्च 1977 तक लागू रहा था।

PunjabKesari


vasudha

Related News