हिमाचल में बोले PM मोदी- अटकाना-लटकाना, भटकाना और भूल जाना...ये हमारा रास्ता नहीं

punjabkesari.in Thursday, Oct 13, 2022 - 01:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारत की पिछली सरकारों पर लोगों को वे सुविधाएं भी नहीं देने का आरोप लगाया, जो दुनिया के अन्य देशों के लोगों को 20वीं सदी में और गुजरात के लोगों को कुछ साल पहले से ही उपलब्ध थीं। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि हम आपको 20वीं सदी के साथ-साथ 21वीं सदी की सुविधाएं भी मुहैया कराएंगे।'' पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की जनता अब हर चुनाव में अलग-अलग पार्टियों को सत्ता में लाने की प्रवृत्ति छोड़ देगी।

 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मुझे धनतेरस और दिवाली से पहले हिमाचल प्रदेश के लिए कई हजार करोड़ रुपए के उपहारों की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है।'' इससे पहले, प्रधानमंत्री ने ऊना से नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। यह देश में शुरू की गई चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और पहले की तुलना में एक उन्नत संस्करण है, जो बहुत हल्की होने के साथ-साथ कम अवधि में तेज रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। यह ट्रेन महज 52 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार अख्तियार कर लेती है।

 

मोदी ने हरोली में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जिसे 1,900 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाया जाएगा। यह पार्क एपीआई (दवा के चिकित्सकीय गुणों के लिए जिम्मेदार यौगिक) आयात पर निर्भरता घटाने में मदद करेगा। इससे लगभग 10,000 करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित होने और 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

 

प्रधानमंत्री ने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) ऊना को भी राष्ट्र को समर्पित किया, जिसकी आधारशिला उन्होंने 2017 में रखी थी। प्रधानमंत्री के ऊना के पेखुबेला हेलीपैड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी चंबा जिले के चोगन मैदान में भी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पिछले पांच सालों में यह उनका हिमाचल प्रदेश का नौवां दौरा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News