PM मोदी ने बाढ़ग्रस्त राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, हरसंभव मदद का दिया भरोसा

punjabkesari.in Sunday, Jul 19, 2020 - 07:13 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फोन पर बाचतीच की और बाढ़ के हालातों का जायजा लिया। पीएम मोदी ने असम, बिहार, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, के मुख्यमंत्रियों के साथ फोन पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने तेलंगाना, हिमाचल और तमिलनाडु के सीएम से भी बात की। इस दौरान मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को हालात की जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  राज्यों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया।
PunjabKesari
सोनोवाल ने ट्वीट कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह फोन पर असम में बाढ़, कोविड-19 और बागजान गैस कुएं में लगी आग के बारे में पूरी जानकारी ली। श्री मोदी ने स्थिति पर चिंता जताई और अपनी एकजुटता व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने राज्य को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।'' प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में बाढ़ जनित घटनाओं में दो और लोगों की मौत हो गई जिससे इस प्राकृतिक आपदा में मरने वाले लोगों की संख्या 107 हो गई है। इनमें से बाढ़ की वजह से 81 लोगों और भूस्खलन के कारण 26 की मौत हुई है। राज्य के 33 जिलों में से 26 जिलों में 27.64 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के कारण घर क्षतिग्रस्त, फसलें नष्ट और कई स्थानों पर सड़कें और पुल टूट गए। सरकार की तरफ से बताया गया कि इस बार बरसात के मौसम में कांजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में 108 पशुओं की जान चली गई। इनमें नौ गैंडे, चार जंगली भैंसे, सात जंगली सुअर, दो बारासिंगा और 82 हिरण शामिल हैं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से फोन पर बात कर राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाए गए सैनिकों के बारे में जानकारी ली। मोदी को रावत ने बताया कि सेना से लगातार संपर्क किया गया है और हर आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने राज्य में कोविड-19 की अद्यतन स्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव मामलों में वृद्धि हुई है परंतु स्थिति नियंत्रण में है। प्रधानमंत्री ने बरसात को देखते हुए राज्य में आपदा प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार से आवश्यकतानुसार हर सहयोग दिया जाएगा।
PunjabKesari
इसके अलावा पीएम मोदी मोदी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीसामी से राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए किए जा रहे उपायों के बारे में बातचीत की। पलानीसामी ने फोन पर हुई बातचीत के दौरान मोदी को बताया कि राज्य में 48 हजार से अधिक परीक्षण किए जा रहे है जो देश में अब तक सबसे अधिक है। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यह बताया कि राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए सरकार पूरी तैयारी के साथ काम कर रही है और सभी तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News