मजदूर के हाथों से पकाई खिचड़ी और टीन छत वाला कमरा...PM मोदी ने चीन बॉर्डर के पास ऐसे बिताई रात

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड का दौरा काफी खास रहा है। केदारनाथ में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी बद्री विशाल के दर्शनों को गए और राज्य को कई विकास कार्यों की सौगात दी। प्रधानमंत्री ने चीन सीमा पर मौजूद देश के आखिरी गांव माणा में जनसभा की तो 11300 फीट की ऊंचाई पर एक रात भी गुजारी। पीएम मोदी ने माणा में बेहद साधारण तरीके से रात गुजारी। वे माणा के पास बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन (BRO) के एक छोटे से एक अस्थायी ठिकाने (DET) में ठहरे थे।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी जहां ठहरे थे उस कमरे की छत टीन की थी और उन्होंने खाने में खिचड़ी के अलावा मंडवे की रोटी, स्थानीय चटनी और झागोरे की खीर खाई। यह खाना बीआरओ के लिए काम करने वाले एक मजदूर ने पकाया था। एक बीआरओ अधिकारी के मुताबिक जब उन्हें बताया गया कि पीएम मोदी यहां आ रहे हैं तो हम हैरान रह गए। अधिकारी ने बताया कि 72 घंटे पहले सूचना दी गई थी कि प्रधानमंत्री यहां ठहरेंगे। अधिकारी ने कहा कि इस डीईटी का संचालन यंग असिस्टेंट एग्जीक्युटिव ऑफिसर (एईई) करते हैं, जहां इन्फ्रास्ट्रक्चर बहुत साधारण है और लगभग ना के बराबर सुविधाएं हैं। 

 

अधिकारी ने बताया कि पीएम मोदी ने बेहद कठिन परिस्थितियों में सड़क निर्माण करने वाले मजदूरों से बातचीत की। अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी के लिए कोई विशेष सामान नहीं लाया गया था। उन्होंने वही राशन खाया जो यहां डीईटी रसोई में मौजूद था। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने बद्रीनाथ में पीएम मोदी के रहने का इंतजाम किया था लेकिन प्रधानमंत्री ने और उनके निजी स्टाफ में रहने का मन बनाया। साथ ही पीएम मोदी ने साधारण खाना जो डीईटी में पकाया जाता है वो खाने को कहा। रिपोर्ट के मुताबिक, 11300 फीट की ऊंचाई पर पीएम का कमरा बेहद साधारण था और इसमें एक छोटा-सा इलेक्ट्रिक हीटर था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News