भूटान में PM मोदी को मिला नायाब तोहफा, देखकर खुली रह गईं आंखें (Watch Video)

punjabkesari.in Sunday, Aug 18, 2019 - 04:14 PM (IST)

थिम्पूः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिन की यात्रा पर भूटान पहुंचे तो पड़ोसी देश ने जमकर उनका स्वागत किया।इस यात्रा दौरान भूटान ने उनको ऐसा नायाब तोहफा भेंट किया कि जिसे देखकर प्रधानमंत्री मोदी की आंखें हैरानी से खुली रह गईं। दरअसल पीएम मोदी के सम्मान में एक बैंक्वेट द्वार पर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नरेंद्र मोदी की बचपन से लेकर प्रधानमंत्री पद तक की यात्रा का जीवंत मंचन किया गया।

PunjabKesari

भारतीय प्रधानमंत्री के सामने भूटान के कलाकारों ने उनके बचपन से लेकर प्रधानमंत्री पद तक की जीवन यात्रा का चित्रण किया। इस नायाब पेशकश के तोहफे को देखकर मोदी भाविवभोर हो गए। प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया हैजोतेजी से वायरल हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अगस्त को दो दिन की भूटान यात्रा पर थिम्पू पहुंचे थे। पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 9 समझौतों पर करार हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान रूपे कार्ड भी लॉन्च किया।

PunjabKesari

 

 

बता दें कि लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी की यह पहली भूटान यात्रा है। भूटानी प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग नरेंद्र मोदी की अगवानी को स्वयं एयरपोर्ट पहुंचे, तो वहीं एयरपोर्ट के साथ ही शाही महल में भी उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया। भूटान दौरे के पहले दिन भारतीय प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से निकले तो भारत और भूटान का ध्वज हाथों में लिए नागरिकों से सड़क पटी पड़ी थी।

PunjabKesari

पीएम मोदी की एक झलक पाने और उनके स्वागत को सड़क के दोनों तरफ बड़ी तादाद में लोग खड़े थे। गौरतलब है कि पहली बार प्रधानमंत्री बनने पर नरेंद्र मोदी ने अपनी पहली विदेश यात्रा भूटान की ही की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News