अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी, आज भूपेंद्र पटेल के शपथग्रहण में होंगे शामिल

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 06:27 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में सोमवार को भूपेंद्र पटेल की होने वाली ताजपोशी के लिए रविवार देर रात अहमदाबाद पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने रोड शो भी किया है। बता दें कि गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक 156 सीटों पर जीत दर्ज कर सातवीं बार सत्ता में वापसी की है। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

भूपेंद्र पटेल सोमवार को 2 बजे दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।सूत्रों के मुताबिक, भूपेंद्र पटेल के साथ कुछ मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। शपथग्रहण समारोह गांधीनगर स्थित हैलीपैड मैदान में होगा। शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरो शोरों से चल रही है। हाल में संपन्न हुए गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट जीती है।

यह गुजरात के विधानसभा चुनावों में भाजपा की लगातार सातवीं जीत है।कांग्रेस को 17 और ‘आप' को पांच सीट पर जीत मिली है। पटेल (60) ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नयी सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके। शनिवार को उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था। उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

पटेल ने घाटलोडिया सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है। पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद राज्य की कमान पटेल को मिली थी। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि मंत्री पद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए भाजपा में गहन विचार-विमर्श किया जा रहा है। पार्टी को जाति और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को संतुलित करने की कसौटी पर चलना होगा। उन्होंने कहा कि विधायक कनू देसाई, राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल, हर्ष सांघवी, शंकर चौधरी, पूर्णेश मोदी, मनीषा वकील और रमन पाटकर वे नेता हैं, जिनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News